होली पर्व पर मादक पदार्थों के सेवन से रोकेंगे पूर्व सैनिक – ब्लाकवार पूर्व सैनिकों को दी गई जिम्मेदारी – 12 मार्च को जहानाबाद में होगा बिंदकी तहसील का होली मिलन समारोह

फतेहपुर। होली के पर्व पर मादक पदार्थों का सेवन न तो पूर्व सैनिक करेंगे और न ही अपने अगल-बगल लोगों को करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे बल्कि मादक पदार्थों के सेवन करने से लोगों को रोका जायेगा। इसकी जिम्मेदारी ब्लाकवार पूर्व सैनिकों को सौंपी गई। निर्णय लिया गया कि बिंदकी तहसील का होली मिलन समारोह आगामी बारह मार्च को जहानाबाद कस्बे में मनाया जायेगा। सभी को होली पर्व की बधाई दी गई।
भूतपूर्व सैनिक उत्थान एवं लोक कल्याण समिति की मासिक बैठक कार्यालय में धर्मेंद्र सिंह पटेल की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक् में अध्यक्ष विद्या भूषण तिवारी ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि संगठन का कोई भी पूर्व सैनिक होली के त्योहार कोे शांतिपूर्वक मनाने के लिए मादक पदार्थ का सेवन न तो करेगा और न ही अपने अगल-बगल करने को प्रोत्साहित करेगा। ऐसा न करने के लिए लोगों को समझाने का प्रयास करेगा। इसके लिए मलवां ब्लाक में रामसुरेश सिंह, तारा सिंह, अमौली में सत्यपाल सिंह, रज्जन सिंह परिहार, देवमई ब्लाक में प्रेम सिंह गौतम, बृजेंद्र सिंह, बिंदकी में रामराज सिंह, सूर्यभान सिंह, जहानाबाद में रामकेश यादव, महेंद्र पांडेय व शहर में अध्यक्ष के साथ बाल सिंह सेंगर, अमर बहादुर सिंह, लखन लाल विश्वकर्मा को दायित्व दिया गया। अध्यक्ष श्री तिवारी ने कहा कि संगठन ऐसी किसी भी अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं करेगा जिससे सेना का नाम बदनाम हो। उन्होने बताया कि बारह मार्च को बिंदकी तहसील का होली मिलन समारोह जहानाबाद में आयोजित होगा। जिसमें उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी बिंदकी मुख्य अतिथि होंगे। जनपद की फाग गायक की टीम प्रतियोगिता में भाग लेगी। तत्पश्चात प्रीति भोज का आयोजन होगा। खागा तहसील का धाता ब्लाक में इसी दिन होली मिलन होगा। बैठक के बाद महिला अध्यक्ष जागृति तिवारी ने सभी को रंग लगाकर व गुझिया, चिप्स, पापड़ खिलाकर होली की शुभकामनाएं दीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.