नशे में धुत कार सवार ने चार को रौंदा, गुस्साएं लोगों ने कार में लगा दी आग

 

 

इटावा में होलिका दहन के लिए लकड़ी रखते समय तेज रफ्तार अनियंत्रित वरना कार ने ग्रामीणों को टक्कर मार दी। हादसे में चार लोग घायल हो गए। तीन को नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। युवक टक्कर मारने के बाद कार छोड़ मौके से फरार हो गया। गुस्साएं ग्रामीणों ने कार में तोड़फोड़ करके कार को आग के हवाले कर दिया। घटना थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत नगला जगे गांव की है।

शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक बेकाबू लग्जरी कार ने होलिका दहन के लिए जुटे कई लोगों को कुचल दिया। घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार हेतु जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा पकड़े गए कार ड्राइवर को उसके साथी जबरन आकर छुड़ा ले गए।

फायर बिग्रेड ने पाया काबू
इससे गुस्साए लोगों ने उनकी कार को होलिका में दहन कर दिया। पुलिस एवं फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद कार में लगी आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक कार जलकर पूरी तरह खाक हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार ड्राइवर व उसके साथियों का पता लगाने के साथ-साथ कार को आग के हवाले करने वाले लोगों की पहचान कर रही है।

होलिका दहन में घुस गई थी कार
घटना देर रात करीब एक बजे की है। जब सिविल लाइन थाना क्षेत्र के आरटीओ ऑफिस के पास स्थित नगला जगे गांव के लोग होलिका दहन के लिए लोग जुट रहे थे। उसी दौरान एक काले रंग की बेकाबू लग्जरी हुंडई वरना कार आयी और होलिका दहन के लिए सड़क किनारे खड़े कई लोगों को टक्कर मारती हुई, वहां पड़ी बजरी के ढेर में घुस गई। इस घटना में कार की चपेट में आने से अरुण कुमार (28) पुत्र विक्रम सिंह राहुल कुमार (21) पुत्र रामगोपाल अतर सिंह (32) पुत्र तेजपाल सिंह और राहुल कुमार (26) पुत्र महेश चंद निवासी ग्राम नगला जगे थाना सिविल लाइन घायल हो गए।

हादसे में 3 लोगों की हालत गंभीर
घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घायल हुए चारों घायलों को तुरंत उपचार के लिए बाबा भीमराव अंबेडकर संयुक्त जिला चिकित्सालय भेजा गया। जिसमें 3 लोगों को गंभीर बताया गया, जबकि एक व्यक्ति हल्का फुल्का चोटिल बताया जा रहा है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कार से उतर कर भाग रहे कार ड्राइवर को स्थानीय लोगों ने पकड़कर बंधक बना लिया। जबकि कार में सवार कुछ अन्य लोग मौके से भाग निकलने में कामयाब हो गए।

गुस्साए लोगों ने कार में लगा दी आग
अपने एक साथी के पकड़े जाने के कारण घटना के कुछ देर बाद स्कॉर्पियो समेत दो कारों में भरकर आए 1 दर्जन से अधिक युवक स्थानीय लोगों की पकड़ में बैठे अपने साथी को छुड़ाने के लिए पहुंचे, लेकिन उनकी दुर्घटनाग्रस्त कार मौके पर ही छूट गई। जिससे गुस्साएं लोगों ने उनकी कार को होलिका के पास ही दहन कर दिया। घटना की जानकारी पर थाना सिविल लाइन इंस्पेक्टर विजय बहादुर वर्मा समेत थाना पुलिस फोर्स आनन-फानन में मौके पर पहुंच गया।

कार पूरी तरह से जलकर राख
कार में लगी आग को देखकर तुरंत फायर बिग्रेड को घटना की सूचना दी। इस पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड कर्मचारी एवं पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद जब तक कार में लगी आग पर काबू पाया गया। तब तक कार पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। पुलिस ने मौके पर आसपास के लोगों से पूछताछ कर कार सवारों के साथ कार में आग लगाने वालों की तलाश भी शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.