आर्थिक तंगी और बीमारी से परेशान एक महिला ने अपने परिवार के साथ जान दे दी

 

अलीगढ़ में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। जिसमें आर्थिक तंगी और बीमारी से परेशान एक महिला ने अपनेऔर अपने परिवार के साथ जान दे दी। पुलिस के मुताबिक, हालात देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला ने पहले खाने में जहर मिलाकर अपनी 2 बेटियों को खिलाया। जब बेटियों ने खाना खा लिया, तो फिर उसने भी जहर खा लिया। जिसके बाद तड़प-तड़प कर पूरे परिवार की मौत हो गई। बुधवार को देर शाम तक जब परिवार का कोई सदस्य बाहर नहीं निकला तो लोगों को संदेह हुआ। उन्होंने घर के अंदर झांका तो पूरा परिवार बेसुध पड़ा था। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

 

कोतवाली थाना क्षेत्र के इस्लाम नगर में पचपन वर्षीय नगीना अपनी दो बेटियों बानो और पाकी के साथ किराए के मकान में रहती थी। उसके पति खलील खान की कई सालों पहले मौत हो गई थी। जिसके बाद से पूरे परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी नगीना के ऊपर ही थी। वो मजदूरी करती थी। पिछले कुछ दिनों से नगीना की तबीयत खराब चल रही थी। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि उसके लीवर में दिक्कत थी, जिसके कारण वह काम करने भी नहीं जा पा रही थी। काम पर नहीं जाने के कारण पूरा परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। घर में खाने तक की दिक्कत होने लगी थी। जिसके कारण महिला ने पूरे परिवार के साथ जान दे दी।

 

पड़ोस के लोगों ने पुलिस को बताया कि महिला नशे की भी आदी थी। वह किसी तरह का नशा करती थी, जिसके कारण उसे और ज्यादा परेशानी हो रही थी। पुलिस को घर में भी एक पुड़िया मिली है, जिसमें अज्ञात तरह की सामग्री थी। पुलिस ने इसे जांच के लिए FSL लैब भेजा है। साथ ही, पुलिस को कुछ बर्तन भी मिले हैं, जिसमें मरने से पहले दोनों बेटियों ने खाना खाया था। इनको भी जांच के लिए लैब भेजा गया है।

 

परिवार का कोई अन्य व्यक्ति नहीं आया है सामने
पुलिस के अनुसार अभी तक परिवार का कोई अन्य व्यक्ति सामने नहीं आया है। मृतकों के रिश्तेदारों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। वहीं शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मॉर्च्युरी में रखवाया गया है। पूरे परिवार ने एक साथ जहर खाया है या अलग-अलग इसकी भी जांच की जा रही है।
SSP कलानिधि नैथानी ने बताया कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। अगर तहरीर मिलेगी तो तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.