50 फीट ऊंची पानी की टंकी से कूदा युवक आखिर क्यों लोग नीचे आने के लिए चिल्लाते रहे मगर नीचे नहीं आया

 

मंडला में एक युवक 50 फीट ऊंची पानी की टंकी से कूद गया। उसके सिर और पैरों में गंभीर चोट आई है। युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर ग्राम सागर की गुरुवार शाम की है। इसका वीडियो सामने आया है।

पुलिस ने बताया कि युवक की पहचान लखन साहू (21) पिता शम्भू प्रसाद साहू के रूप में हुई है। वीडियो में वो पानी की टंकी पर खड़ा दिख रहा है। नीचे मौजूद लोग चिल्ला-चिल्लाकर उसे रोकने का प्रयास कर रहे थे। करीब पांच मिनट तक चले घटनाक्रम में बाद उसने छलांग लगा दी। ये देख लोगों की चीख निकल गई।

लखन पहले हाट-बाजार के टीनशेड फिर जमीन पर गिर गया। इसके बाद वह लुढ़ककर फर्श पर गिरा। गांव के लोग दौड़कर उसके पास पहुंचे। उन्होंने परिजन को सूचना दी और वाहन की व्यवस्था कर अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने उसके माता-पिता से बात की है। वे घटना के वक्त दूसरे गांव गए हुए थे, इसलिए बेटे के टंकी से कूदने के वजह उनको भी मालूम नहीं है।

कोतवाली थाना प्रभारी जनक सिंह रावत का कहना है कि युवक अभी बेहोश है। उसके होश में आने के बाद बयान लिए जाएंगे, तभी उसके टंकी से छलांग लगाने की वजह का पता चल सकेगा। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए देर रात जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। फिलहाल जांच और इलाज जारी है।

लखन का एक भाई और दो बहनें हैं। लखन घर में सबसे छोटा है। बहनों की शादी हो चुकी है और भाई काम के लिए पुणे गया है। लखन साहू शादी एवं अन्य कार्यक्रमों में डेकोरेशन का काम करता है।

 

किसी को भी नहीं समझ आ रहा कि क्यों कूदा

लखन के पिता शम्भू प्रसाद साहू ने बताया कि हम गांव से बाहर थे। हमें सूचना मिली कि लक्खू टंकी से गिर गया है। इस पर हम तत्काल अस्पताल पहुंचे। यहां पता चला कि लखन ने पानी की टंकी से छलांग लगा दी। वह क्यों कूदा, टंकी पर क्यों चढ़ा कुछ समझ नहीं आ रहा है। गांव जाने पर लोगों से पूछताछ करूंगा तो शायद पता चल सके कि वह टंकी पर क्यों चढ़ा और कूदा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.