बिजली के शॉर्ट सर्किट से घर मे लगी आग जिन्दा जल के हुई व्यक्ति मौत

 

दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में शुक्रवार तड़के आग लगने की घटना सामने आई।आग की इस घटना में 70 वर्षीय एक व्यक्ति की जिंदा जलकर मौत हो गई। मृतक की पहचान त्रिलोकपुरी निवासी निरोती लाल के रूप में हुई. दिल्ली पुलिस के मुताबिक त्रिलोकपुरी में ब्लॉक-15 के पास रात करीब दो बजे पेट्रोलिंग स्टाफ ने झुग्गी में आग देखी। पेट्रोलिंग स्टाफ ने फायरकर्मियों को इसकी सूचना दी।

 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कर्मचारियों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को आग लगने की जानकारी फोन के जरिए दी। स्थानीय पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंच गई। दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया। आग बुझाने के दौरान झुग्गी के अंदर फायरकर्मियों को एक पुरुष का जला हुआ शव मिला. शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया गया है।

 

मौके पर पहुंची एफएसएल टीम ने कि कारवाही 

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि यहां पर निरोती की पत्नी अपने दामाद जयपाल सिंह और तीन बच्चों के साथ रहती हैं। अपराध टीम को घटनास्थल के निरीक्षण और तस्वीरों के लिए बुलाया गया. रोहिणी से एक एफएसएल टीम को भी सबूत इकट्ठा करने के लिए बुलाया गया। पहली नजर में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की घटना प्रतीत होती है। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच जारी है। झुग्गी में आग कैसे लगी इस बात की तहकीकात जारी है।

बता दें कि दिल्ली में गर्मी के मौसम में आये दिन अलग-अलग इलाकों में इस तरह की की घटनाएं सामने आती रहती हैं. यही वजह है कि पुलिसकर्मी और फायरकर्मी इस बात को लेकर गर्मी के मौसम में खासतौर से अलर्ट रहते हैं। ताकि आग की सूचना मिलते ही उस पर काबू पाना संभव हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.