दिव्यांगों को सरकारी योजनाओं से किया जाएगा लाभान्वित – दिव्यांगों को चैम्पियन नामित कर ब्लाक स्तर पर दिया जायेगा प्रशिक्षण

फतेहपुर। बिंदकी तहसील सभागार में शुक्रवार को दिव्यांग बंधु की बैठक आयोजित हुई। जिसमें दिव्यांगों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किए जाने पर जहां चर्चा की गई वहीं निर्णय लिया गया कि दिव्यांगों को चैम्पियन नामित कर ब्लाक स्तर पर प्रशिक्षण दिया जायेगा।
बैठक की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी बिंदकी अंजू वर्मा ने की। बैठक मंे मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक ने शिरकत की। बैठक में उपस्थित दिव्यांगों ने अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की मोदी व योगी सरकार दिव्यांगों के हित में तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। इन योजनाओं को पात्र दिव्यांगों तक पहुंचाने की जरूरत है। एसडीएम न बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में सर्वे कराकर दिव्यांगजनों को चिंहित किया जायेगा। सरकार की योजना से लाभांवित किया जायेगा। यह भी बताया कि दिव्यांग चैम्पियन नामित किये जाने के साथ ही उनको ब्लॉक स्तर पर प्रशिक्षण दिया जायेगा। दिव्यांगों को लाभांवित किए जाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होने कहा कि दिव्यांगों की जो भी समस्याएं हो वह अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होकर जानकारी दे सकते हैं। उनकी समस्याओं का निस्तारण कराने का पूरा प्रयास होगा। बैठक में खंड विकास अधिकारी अमौली, खंड विकास अधिकारी खजुहा, नायब तहसीलदार विजय तिवारी, जिला दिव्यंगजन सशक्तीकरण अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.