लव-मैरिज करने पर पिता ने किया जिंदा बेटी का अंतिम संस्कार

 

औरैया के दिबियापुर कस्बे की है। 19 साल की युवती का मोहल्ले के सर्राफा व्यापारी के बेटे से प्यार हो गया। कस्बे के रहने वाले लोगों का कहना है कि दो साल से यह प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दुकान जाते समय सर्राफ का बेटा शिवा रोज रागिनी के घर की ओर से गुज़रता था। रोज आते जाते प्यार परवान चढ़ गया। प्यार होने के बाद युवक-युवती में काफी मेल जोल बढ़ गया। दोनों ने एक साथ रहने का भी फैसला कर लिया। दोनों के प्यार की जानकारी परिजनों व भाइयों को भी नहीं हो पाई।

प्रेमी युगल ने कर ली थी कोर्ट मैरिज

कस्बे के लोगों का कहना है कि शिवा और रागिनी एक-दूसरे से इतना प्यार करने लगे कि एक-दूसरे के बिना रहना मुश्किल हो गया। इस दौरान दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। गांव वालों और परिजनों से छुपकर दोनों ने आर्य समाज में जाकर शादी कर ली। इसके बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज कर लिया।

हाथ पकड़कर थाने जाना पिता को नहीं लगा अच्छा

जब रागिनी ने कोर्ट मैरिज करने की जानकारी अपने घरवालों को दी तो घर वालों ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि वे शादी नहीं स्वीकार करेंगे। इसके बाद घर में विवाद इतना बढ़ा कि शिवा भी वहां पहुंच गया और रागिनी को अपने साथ ले जाने लगा। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। रागिनी ने शिवा का हाथ पकड़ा और सबके सामने थाने में शिकायत करने जाने लगी। यही बात पिता को नागवार गुजरी।

तीनों बाप-बेटों ने मुड़वा लिया सिर

युवक-युवती के आपस में शादी करने की बात घर में बताने पर पिता काफी नाराज थे। इसके बाद उन्होंने अपने दोनों बेटों के साथ सिर मुंडवाकर सांकेतिक पिंडदान करने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद पिता ने कहा कि अब मेरी बेटी मेरे लिए मर चुकी है।

थाने से युवक-युवती के छोड़े जाने के बाद भाई ने खाया जहरीला पदार्थ

युवक-युवती के थाने में पहुंचने के बाद पुलिस ने उम्र का प्रूफ दिखाने को कहा। इसे दिखाने पर यह कहकर छोड़ दिया कि जब दोनों बालिग हैं तो और सब को क्या परेशान होने की जरूरत है। यह सब देख रहा भाई इतना आहत हुआ कि घर आकर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके बाद उसकी इतनी हालत बिगड़ गई कि परिजन उसे निजी चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने इलाज शुरू किया। इसके बाद दूसरे निजी चिकित्सक के यहां रेफर कर दिया गया। इसके बाद यहां भी लोगों की भीड़ जमा हो गई।

दिबियापुर थाना प्रभारी बीपी रस्तोगी का कहना है कि कोर्ट मैरिज के कागज थे और दोनों बालिग है इसलिए लड़की को उसकी इच्छानुसार उसके प्रेमी के साथ जाने दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.