वायरल संक्रमण के चलते जिला अस्पताल में उमड़ रही भीड़ खांसी जुखाम समेत संक्रामक बीमारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग एलर्ट मोड़ पर

फतेहपुर। मौसम में बदलाव के बीच खांसी जुखाम समेत संक्रामक रोग आदि को लेकर जिला अस्पताल मरीजों की भीड़ उमड़ रही है। अस्पताल में पंजीकरण कक्ष से लेकर ओपीडी के बाहर तक मरीज ही मरीज दिखाई दे रहे है।
सोमवार को ओपीडी खुलते ही पंजीकरण कक्ष से लेकर डॉक्टरों के चेम्बरो के बाहर मरीजों की बड़ी संख्या में भीड़ नजर आई। अस्पताल आने वाले मरीजों में खांसी, जुखाम, बुखार से पीड़ित मरीज है तो वही त्योहारों के दौरान बरती गयी लापरवाही की वजह से उल्टी दस्त, मलेरिया समेत अन्य संक्रमक बीमारियों से ग्रसित मरीज भी पहुंच रहे है जिन्हें चिकित्सक दवाइयां आदि लिखने के साथ ही बचाव सम्बन्धी टिप्स भी दे रहे है। मौसम बदलने के साथ ही जहां दिन में धूप हो रही वही रात में ठंड भी ही रही मौसम के लगातार परिवर्तन की वजह से संक्रमक बीमारियां पैर पसारते हुए नजर आ रह है। जिसमे सर्दी खाँसी, जुखाम बुखार, उल्टी दस्त के अलावा आंखों में जलन आदि रोगों से पीड़ित मरीज मरीज बड़ी संख्या में जिला अस्पताल की ओपीडी में पहँुच रहे है। जिला अस्पताल में पंजीकरण कक्ष के बाहर रोगियों की भारी भीड़ उमड़ रही है वही डॉक्टरों के चेम्बरो के बाहर भी रोगियों की संख्या काफी अधिक नजर आ रही है। डॉक्टर केके पांडेय ने बताया कि मौसम के परिवर्तन के साथ लोग संक्रामक बीमारियो की चपेट में आ जाते है। संक्रामक बीमारियों लक्षण दिखाई देने पर तुरंत चिकित्सको के सम्पर्क करना चाहिये व उनकी बताई हुई दवाइयों का नियमित सेवन करने के साथ ही सावधानी भी बरतनी चाहिये। बुखार के लक्षण दिखाई देने पर गर्म पानी का सेवन करना चाहिए व खुले स्थान पर सोने से बचना चाहिये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.