खुद को कांस्टेबल बताकर युवती से रचाई शादी, रेप करके हुआ फरार – मेट्रीमोनियल साइट से बनाई पहचान मुख्यमंत्री विवाह योजना में रचाई शादी, – न्याय के लिये पीड़िता अफसरों के दर पर भटकने को मजबूर – मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अभियुक्त पुलिस की पकड़ से दूर

फतेहपुर। मेट्रीमोनियल साइट के ज़रिए झूठी पहचान जाहिर कर खुद को दिल्ली पुलिस में सिपाही बताने वाले युवक ने पहले युवती से जान पहचान बनाई उसके उसके बाद मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के ज़रिए शादी रचाकर रेप करने व भाग निकलने वाले शख्स पर कार्रवाई के लिये युवती दर दर भटक रही है।
जाफरगंज थाना क्षेत्र के एक ग़ांव की रहने वाली युवती से मुंडेरावास जिला दौसा प्रांत राजस्थान निवासी जयवीर सिंह ने खुद को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में सिपाही होने व असिस्टेंट कमिश्नर आफ पुलिस साउथ वेस्टर्न रेंज में तैनाती की झूठी बातों के ज़रिए मेट्रिमोनियल साइट जीवनसाथी डॉट कॉम पर युवती से फ़र्ज़ी जान पहचान बनाई और मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत 29 नवंबर 2022 को मलवां ब्लाक के गोपालगंज स्थित सर्वोदय इंटर कालेज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह किया था। जिसके बाद विदा करा कर दिल्ली स्थित निवास पर ले गया। जहां युवती को नशीला पदार्थ देकर उसके साथ रेप करके खुद को ड्यूटी पर जाने का बहाना बनाकर फरार हो गया। कई दिनों तक इंतेज़ार करने के बाद भी जयवीर सैनी नहीं लौटा और युवती का फोन भी नही उठाने से परेशान युवती ने खुद के साथ धोखाधड़ी होने की आपबीती परिजनों को बताई। काफ़ी तलाश के बाद युवती वापस फ़तेहपुर लौट आई। पीड़ित युवती ने बताया कि वह सदर कोतवाली के सिविल लाइन इलाके में रहती है। जिसके बाद उसने सदर कोतवाली में धोखाधड़ी करने वाले जयवीर सैनी के विरुद्ध कार्रवाई के लिये शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया। युवती ने जयवीर सिंह पर दिल्ली पुलिस की ड्रेस का दुपयोग करने युवक के महिला तस्करी व मानव अंग तस्करी करने के जैसे गंभीर अपराध में शामिल होने का आरोप लगाते हुए बताया कि एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस आरोपी जयवीर को गिरफ्तार नहीं कर रही है। युवती ने महिला आयोग, ग्रह सचिव भारत सरकार, यूपी व दिल्ली की महिला आयोग जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को भी शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.