दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे विद्युत संविदा कर्मी – एसओजी व पुलिस पर आरोप, समिति के संयोजक व पत्नी का छीना मोबाइल – डीएम को शिकायती पत्र देकर पुलिस टीम पर कार्रवाई की उठाई मांग

फतेहपुर। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले हाईडिल कालोनी में संविदा कर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी अनवरत जारी रही। हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का गुस्सा सातवें आसमान पर रहा। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि गुरूवार की देर रात एसओजी व पुलिस की टीम ने संगठन के संयोजक के आवास पर जबरन घुसकर उनका व उनकी पत्नी का मोबाइल छीन लिया। छीने गये मोबाइल से पुलिस कर्मी अनैतिक कार्य भी कर सकते हैं। कर्मचारियों ने डीएम को पत्र देकर पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों मोबाइल दिलाये जाने की मांग की।
विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के जिला संयोजक प्रमोद कुमार सिंह की अगुवाई में हड़ताली कर्मचारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों का कहना रहा कि 17 मार्च की रात लगभग साढ़े बारह बजे हाईडिल कालोनी में जिला संयोजक के आवास पर एसओजी प्रभारी अनिरूद्ध कुमार द्विवेदी व आबूनगर चौकी इंचार्ज शिव कुमार यादव अपनी टीम के साथ पहुंचे। टीम ने घर का दरवाजा तोड़ दिया और घर के अंदर घुसकर जिला संयोजक व उनकी पत्नी के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए दोनों लोगों का मोबाइल छीन लिया। इस घटना से विद्युत विभाग की आवासीय कालोनी में अफरातफरी एवं दहशत का माहौल है। पुलिस के इस कृत्य की समिति निंदा करती है। समिति ने डीएम को एक पत्र भेजते हुए दोनों मोबाइल पुलिस से दिलाकर पुलिस कर्मियों के ऊपर कार्रवाई किए जाने की मांग की। हड़ताली कर्मचारियों का कहना रहा कि समिति के सदस्य जेल भरो आंदोलन के लिए तैयार हैं। किसी के घर का दरवाजा तोड़कर दहशत बनाने से अच्छा है कि सामूहिक गिरफ्तारी कर ली जाये। इस मौके पर तमाम कर्मी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.