दुनिया के सबसे छोटी हाइट के बॉडीबिल्डर को मिली 4 फीट 2 इंच की दुल्हन

 

महाराष्ट्र में 3 फीट 4 इंच के दुनिया के सबसे छोटे बॉडी बिल्डर प्रतीक विठ्ठल मोहिते ने हाल ही में 4 फीट 2 इंच लंबी लड़की से शादी की है। लड़की का नाम जया है। प्रतीक ने 2021 में दुनिया के शॉर्टेस्ट कॉम्पिटिटिव बॉडी बिल्डर का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब जीता था। उनके इंस्टाग्राम पर 2 लाख फॉलोअर्स भी हैं।

प्रतीक ने अपनी शादी की फोटोज और वीडियोज इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। इनमें वह शादी की रस्में करते और डांस करते नजर आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रतीक 28 साल के हैं और जया 22 साल की। प्रतीक जया से चार साल पहले मिले थे। दोनों के बीच प्यार हुआ और कुछ समय बाद उन्होंने सगाई कर ली। उनकी शादी 13 मार्च को हुई है।

प्रतीक ने 2012 में अपने बॉडी बिल्डिंग करियर की शुरुआत की थी। पहले उन्होंने अपने कद की वजह से एक्सरसाइज करने और जिम के इक्विपमेंट पकड़ने में परेशानी आती थी। लेकिन, उन्होंने इन परेशानियों से हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत करते रहे। उन्होंने पहली बार 2016 में एक बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन में भाग लिया।

उनकी लगन और बॉडी-बिल्डिंग कॉम्पटीशन में उन्हें मिले अच्छे कॉमेंट्स को देखकर उनके दोस्तों ने उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड खिताब के लिए अप्लाई करने का सुझाव दिया। सबकी बात मानकर उन्होंने इस खिताब के लिए अपना नाम दिया। 2021 में उन्होंने यह खिताब जीत लिया।

उन्होंने कहा कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब हासिल करना मेरा सपना था। इसे हासिल करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं बहुत खुश हूं और अब तक यह मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है।

प्रतीक ने बताया कि चार साल पहले उनके परिवार ने उनकी शादी के लिए रिश्ते देखने शुरू किए। उन्हें प्रतीक के कद से मेल खाने वाली जया मिलीं। तब प्रतीक ने शादी से इनकार कर दिया क्योंकि उनके पास कोई नौकरी नहीं थी। उन्हें लगा कि अगर नौकरी नहीं होगी तो शादी के बाद अपनी पत्नी का खयाल नहीं रख पाऊंगा, अच्छी जिंदगी नहीं दे पाऊंगा।

हालांकि जया उन्हें पहली नजर में ही पसंद आ गई थीं। उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि जया को भी मैं पसंद हूं। वह मुझसे काफी इंप्रेस थी। अब जब में इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हो गया था तो मैंने शादी कर ली। जया न केवल मेरे कद की है, बल्कि हम दोनों के विचार भी मेल खाते हैं और हम साथ में बहुत खुश रहते हैं।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.