एडमिट कार्ड नहीं देने पर 12वीं स्टूडेन्ट ने पीया फिनाइल, JLN अस्पताल के ICU में भर्ती स्टूडेन्ट

 

अजमेर के रामनगर स्थित सीनियर सैकेंडरी स्कूल (छात्र) के 12वीं कक्षा के एक छात्र ने परीक्षा प्रवेश-पत्र नहीं देने पर शनिवार रात को विषाक्त पदार्थ (फिनायल) का सेवन कर लिया। इससे छात्र की हालत गंभीर हो गई। उसे परिजन ने आरएलपी के जिला अध्यक्ष आशीष सोनी की मदद से जेएलएन अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने उसकी हालत नाजुक बताते हुए भर्ती कर लिया। उसका आईसीयू में उपचार जारी है। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी अस्पताल पहुंची।

आरएलपी के अध्यक्ष सोनी के अनुसार, नागफणी क्षेत्र निवासी दीपक बोहरा पुत्र मुकेश बोहरा 12वीं कक्षा में पढ़ता है। छात्र ने परिजन को बताया था कि स्कूल की प्रधानाचार्य उससे नाराज रहती हैं। इसलिए उसे करीब 5-6 माह पूर्व ही कह दिया था कि वह उसे साल के आखिर में सबक सिखाएगी। ऐसे में उस सहित कुल 6 विद्यार्थियों का उन्होंने प्रवेश-पत्र रोक लिया तथा पूछने पर उपस्थिति कम होना बताया। ऐसे में परिजन ने प्रयास किए और छात्र का भविष्य खराब न हो इसलिए प्रवेश- पत्र दिए जाने की मांग की। लेकिन एडमिट कार्ड नहीं दिया। शनिवार को दीपक ने फिर प्रयास किया लेकिन प्रवेश-पत्र देने से साफ इंकार कर दिया।

इससे छात्र तनाव में आ गया और उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। सोनी ने बताया कि उन्होंने मामले की सूचना फोन पर जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट को दी और गंज थाना पुलिस अस्पताल पहुंची, लेकिन छात्र बयान देने की स्थिति में नहीं था। ऐसे में छात्र की मां कविता द्वारा मामले में शिकायत देने की बात कही है। पुलिस देर रात तक जांच करने में जुटी हुई थी।

आरएलपी करेगी आन्दोलन

सोनी ने कहा कि अगर छात्र को प्रवेश-पत्र नहीं दिया और प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सोमवार को आरएलपी आन्दोलन करेगी। उन्होंने पुलिस से मामले में उचित कार्यवाही की मांग की है।

नहीं दी रिपोर्ट, रिपोर्ट मिलने पर करेंगे कार्रवाई

गंज थाना प्रभारी धर्मवीरसिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची थी, स्टूडेन्ट बयान देने की स्थिति में नहीं था। परिजन ने फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं दी। रिपोर्ट देने पर कार्रवाई होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.