मां के चरणों में जीभ काटकर चढ़ाई, किया पूजन-अर्चन – भक्त को देखने के लिए लोगों का लगा तांता – पुलिस ने इलाज के लिए पहुंचाया अस्पताल

फतेहपुर। भगवान के प्रति भक्त की अनोखी आस्था देखने को मिली जहाँ भक्त ने भगवान की भक्ति में लीन होकर स्वयं अपनी जीभ काट कर माता रानी के चरणों मे अर्पित कर दिया। बात क्षेत्र में आग की तरह फैल गई जिसने भी सुना अचंभित रह गया और भक्त की भक्ति को अपनी आँखों से देखने के लिए माता रानी की चौखट तक खिंचा चला आया। देखते ही देखते माता रानी के मंदिर के समीप मेला लग गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने भक्त को इलाज के लिए नज़दीकी स्वास्थ केंद्र पहुँचाया। वहाँ से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
कल्यानपुर थानां क्षेत्र के गुगौली गांव निवासी देवीदीन पासवान का 65 वर्षीय पुत्र बाबूराम पासवान ने बताया कि विगत चार वर्षों से पैरों में दर्द रहता है। बहुत इलाज किया मगर कोई फायदा नहीं हुआ तो हमको देवता की शरण में जाना पड़ा। इसलिए आज भवानी माता के मंदिर में उनके चरणों मे अपनी जीभ काटकर अर्पित कर दिया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने भक्त को इलाज के लिए गोपालगंज सीएचसी पहुंचाया। वहाँ से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद सरकारी एंबुलेंस से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने भक्त को भर्ती कर उसको इलाज के लिए ओटी पहुंचाया। जहाँ डॉक्टर भक्त के इलाज में लगें हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.