नवविवाहिता का फंदे से लटका मिला शव, ससुराल वाले दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

 

हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतका के परिजनों का कहना है कि 4 माह पहले ही शादी हुई थी. ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. वहीं पुलिस का कहना है कि मृतका पूजा के पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ भी आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर लटका मिला. बताया जा रहा है कि महिला की शादी 4 माह पहले ही हुई थी .मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर हत्या के बाद शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस घटना के बाद मृतक महिला के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. यह मामला बहादुरगढ़ के शाहपुर गांव का है.

मृतका की पहचान खरखोदा की रहने वाली पूजा के तौर पर हुई है. जानकारी के मुताबिक, पूजा की शादी 6 नवंबर 2022 को बहादुरगढ़ के शाहपुर गांव निवासी नसीब के साथ हुई थी. शादी के समय नसीब सर्वर का काम करता था. लेकिन किसी कारण उसकी नौकरी चली गई थी.

मृतका की बहन गीता ने बताया कि नसीब और उसके परिवार वाले अक्सर पूजा को कम दहेज लाने का ताने देते थे. उसका बेरोजगार पति नसीब शादी में लिए गए कर्ज को उतारने के लिए रुपये मांग रहा था. कई बार उसने फोन पर भी पूजा की मां से रुपये मांगे थे. मगर, पूजा का मायका पक्ष भी रुपये देने में असमर्थ था.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.