कुआं बनवाने के प्रस्ताव को मंजूर करवाने पर 12% रिश्वत की मांग पर नाराज सरपंच ने हवा में उड़ाए दो लाख रुपए

 

महाराष्ट्र के संभाजीनगर जिले के गेवराई पायगा गांव के सरपंच मंगेश ने शुक्रवार दोपहर के समय पंचायत समिति के सामने 2 लाख रुपए के नोट हवा में उड़ा दिए। दरअसल, वे पंचायत समिति के एक अधिकारी से कुआं बनवाने के प्रस्ताव को मंजूर करवाने के नाम पर टोटल बजट में से 12% रिश्वत की मांग पर नाराज हो गए थे। इस घटना क्रम का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वे नोटों को उड़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सरपंच मंगेश ने कहा कि पंचायत समिति के ऑफिस ने कुएं, मवेशी के शेड और नहर जैसे प्रोजेक्ट्स को मंजूर करने के लिए एक फिक्स पर्सेंट में रिश्वत तय कर दी है। इससे चुने हुए जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा हो रही है।

सरपंच बोले- जरूरत पड़ी तो और पैसे लाकर उड़ा दूंगा
सरपंच साबले शुक्रवार को नोटों की माला पहनकर पंचायत समिति के सामने प्रदर्शन कर विरोध जताया और भ्रष्टाचार करने वालों पर कार्रवाई की मांग की। विरोध के दौरान उन्होंने करीब 2 लाख रूपए हवा में उड़ा दिए। सरपंच ने यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो गरीब किसानों के लिए वे इसी तरह और पैसे लाकर उड़ा देंगे। इस दौरान आसपास के कुछ बच्चे जमीन पर पड़े नोटों को उठाकर भाग गए और कुछ नोट वहीं पर पड़े रहे।

ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर पर 12% रुपए मांगने का आरोप
साबले ने बताया कि उनके गांव में कुंओं के 20 प्रस्ताव हैं। ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर (BDO) उन प्रस्तावों को स्वीकृत करने के लिए टोटल बजट में से 12% रुपए की मांग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को जूनियर इंजीनियर गायकवाड़ और ग्राम रोजगार सेवक 1 लाख रुपए लेकर BDO के पास पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने उन पैसों को लेने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वे तो 12% पैसा ही लेंगे। इसीलिए मैं खुद आज यहां 2 लाख रुपए लेकर आया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.