कांग्रेसियों ने ब्लाकों से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन – अडानी को लेकर राहुल गांधी के पूछे गये प्रश्नों के उत्तर दिलाने की मांग

फतेहपुर। लोकसभा मे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद राहुल गांधी द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी व प्रधानमंत्री को लेकर पूछे गये प्रश्नों के उत्तर दिलाये जाने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने जनपद के सभी ब्लाकों के माध्यम से राष्ट्रपतीं को ज्ञापन भेजकर हस्तक्षेप की मांग किया है।
शनिवार को कांग्रेस पार्टी के ब्लाक स्तरीय ज्ञापन देने के कार्यक्रम के तहत तेलियानी ब्लाक में शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहसिन खान के नेतृत्व में खंड विकास अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया। सहायक विकास अधिकारी कृषि को सौपे ज्ञापन में बताया कि संसद भवन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद राहुल गांधी द्वारा प्रधानंमत्री व उद्योगपति गौतम अडानी के बीच रिश्तों को लेकर सवाल उठाये गए थे लेकिन सरकार की ओर से किसी तरह का जवाब न मिलने पर देश के प्रथम नागरिक से हस्तक्षेप करने व उत्तर दिलाये जाने की मांग किया। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में दोनों के बीच संबंधों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं में अडानी कितनी बार शामिल रहे एवं विदेशों में अडानी की कम्पनी को हासिल ठेके, अडानी के व्यापार में 20 हज़ार करोड़ का विदेश से आये हुए निवेश के बारे में जानकारी व ईपीएफओ के धन से अडानी के शेयर की खरीद कर कर्मचारियों की भविष्य से खिलवाड़ किये जाने समेत अनेक बिंदुओं पर जानकारी दिलाये जाने के लिये हस्तक्षेप किये जाने की मांग किया। शहर अध्यक्ष मोहसिन खान ने बताया कि उनके नेता राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री व उद्योगपति गोतम अडानी को लेकर लगातार सवाल उठाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के सवालों से बचने के लिये पीएम द्वारा खामोशी अपनाई जा रही है। उन्होंने देश के प्रथम नागरिक की हैसियत से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर सवालों के जवाब दिलाये जाने की मांग किया है। इस मौके पर सलीम खान, मो परवेज़, सुबहान, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष मिस्बाहुल हक़, सुहैल, अरशद, सलमान उर्फ शब्बू, निहाल अहमद आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.