फूफा ने कर्ज चुकाने के लिए 9 साल बच्चे को किया किडनैप, मांगी 50 लाख की फिरौती

  

हरियाणा के करनाल के जुंडला में फूफा ने ही 50 लाख की फिरौती के लिए नौ साल के बालक का अपहरण कर लिया। जब बालक घर पर नहीं लौटा तो परिजनों ने पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अपहरणकर्ताओं तक पहुंची। फिर पुलिस टीम ने सेक्टर-4 से एक अपहरणकर्ता के चंगुल से बालक को छुड़ाया, जबकि मुख्य आरोपी फूफा फरार हो गया। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कर्ज चुकाने के लिए अपहरण कर फिरौती मांगने की साजिश रची।

जुंडला निवासी रमनदीप ने पुलिस चौकी में दी शिकायत में बताया कि उसके नंबर पर शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे फोन आया। आरोपी ने कहा कि प्रीत-09 को जिंदा देखना चाहते हो तो 50 लाख रुपये दे दो। पैसे देने के बाद तुम्हारे बेटे को सुरक्षित भेज देगें। इसके बाद शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के नंबर को ट्रेस कर लोकेशन का पता लगाया।

सेक्टर-4 में आरोपियों की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने दबिश दी और अपहरणकर्ता विकास नगर गली नंबर-सात निवासी नवीन को दबोचा। उसके चंगुल से बालक को सुरक्षित बरामद किया गया, जबकि मुख्य आरोपी बालक का फूफा फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि अनिल फाइनेंस का काम करता है और रिश्ते में बालक का फूफा है।

उस पर काफी कर्ज है, जबकि बालक के पिता जमींदार हैं। जुंडला में कई कालोनियां भी काटी हुई हैं। आरोपी अनिल और उसके चचेरे भाई ने मिलकर बालक के अपहरण की साजिश रची। इसके तहत आरोपी अनिल बच्चे को उसके घर से बहला-फुसलाकर करनाल लाया।

करनाल में लाकर आरोपी नवीन के हवाले कर दिया। आरोपी नवीन ई रिक्शा चलाता है। पहले तो काफी समय तक आरोपी ने बच्चे को अपने ई रिक्शा में घुमाया और बाद में बच्चे के पिता को फोन करके 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी।

सीसीटीवी फुटेज से आरोपी तक पहुंची पुलिस
पुलिस द्वारा साइबर सेल व सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल ई-रिक्शा व फिरौती मांगने के लिए प्रयोग किया गया मोबाइल फोन बरामद किया गया है। आरोपी को सोमवार को पुलिस कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लेगी। दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.