छोटे भाई की जगह पेपर देते हुए बड़ा भाई गिरफ्तार

 

भरतपुर के गोपालगढ थाना इलाके में भाई की जगह दूसरा भाई पेपर देते हुए फ्लाइंग ने पकड़ लिया। जिसके बाद फर्जी अभ्यर्थी को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों भाइयों की शक्ल आपस में काफी मिलती है, जिसका फायदा उठाकर बड़ा भाई छोटे भाई की जगह पेपर दे रहा था। इसकी शिकायत गांव के किसी व्यक्ति ने जिला शिक्षा अधिकारी से कर दी जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने फ्लाइंग टीम भेजकर फर्जी अभ्यर्थी को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना आरबीएम उच्च माध्यमिक विद्यालय की है, कठोल का रहने वाला मुनफेद 10वीं के एक्सआम हैं, मुनफेद और उसके बड़े भाई मुनासिफ की शक्ल मिलती है, इसलिए मुनासिफ अपने भाई मुनफेद की जगह सभी पेपर देता आ रहा था। गांव के एक व्यक्ति को इस बारे में पता लग गया। उसने आज इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी के यहां की, शिकायत के तुरंत बाद जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश से एक फ्लाइंग तुरंत स्कूल पहुंची, और मुनासिफ को अपने भाई की जगह पेपर देते हुए पकड़ लिया, और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

बड़ी बात यह है कि, मुनासिफ अपने छोटे भाई मुनफेद की जगह 4 पेपर दे चुका है, और इसकी भनक पर्यवेक्षकों को नहीं लगी, दोनों भाई शक्ल मिलने का फायदा उठा रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.