प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय पूर्वी विद्यालय में शिविर कल से – तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए शिविर में दी जायेगी जानकारी: दिव्या

फतेहपुर। आज के इस आपाधापी के जीवन में तमाम प्रकार के तनाव से प्रभावित होकर जीवन की दुश्वारियों के साथ मनुष्य जी रहा है जबकि जीवन अत्यधिक सरल एवं आनंद से परिपूर्ण है। मनुष्य ने शरीर को ही स्वयं मान लिया है जबकि आत्मा ही शाश्वत सत्य है। यह बात प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय पूर्वी तांबेश्वर विद्यालय की राजयोगिनी बीके दिव्या बहन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।
उन्होने बताया कि तनाव मुक्त जीवन जीने के साथ ही मेडीटेशन के लिए एक अनुभूति शिविर नौ अप्रैल से ग्यारह अप्रैल तक शाम चार बजे से सात बजे तक किशोर न्यायालय बोर्ड तांबेश्वर चौराहा के पास लगाया जायेगा। जिसमें विश्व स्तरीय आध्यात्मिक वक्ताओं द्वारा मन को सकारात्मक दिशा देने, आपसी संबंधों में मधुरता रखने, कार्य कुशलता व कार्य क्षमता में वृद्धि, एकाग्रता एवं स्मरण शक्ति में वृद्धि एवं क्रोध प्रबंधन व तनाव प्रबंधन, उच्च स्तरीय जीवन शैली जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर आध्यात्मिक प्रवचन करके तरीके बताये जायेंगे। उन्होने बताया कि प्रमुख वक्ता के तौर पर प्रोफेसर ई.वी. ग्रीस मुंबई से आ रहे हैं। यह शिविर समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए पूर्णतः निःशुल्क है। संचालन व प्रबंधन ईश्वरीय विश्वविद्यालय तांबेश्वरनगर द्वारा जनहित में किया जा रहा है। इस अवसर पर बीके सीता बहन, मिथला, कामिनी, भूतपूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष विद्या भूषण तिवारी, महिला अध्यक्ष जागृति तिवारी उपस्थित रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.