पीएम मोदी 8 अप्रैल को करेंगे चेन्नई एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 अप्रैल को दक्षिण भारत की यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान वह तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना का दौरा करेंगे, जिसमें वह इन राज्यों में कई सारे प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करने वाले हैं. दो दिन में पीएम मोदी देश को 2 नई वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने वाले हैं. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) 8 अप्रैल को तमिलनाडु में चेन्नई एयरपोर्ट की नई इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करने वाले हैं. इस नई बिल्डिंग में लोगों को तमिल संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी.

PMO से मिली जानकारी के मुताबिक, 1,36,295 वर्ग मीटर के क्षेत्र में नए एकीकृत टर्मिनल भवन, टी-2 (फेज-1) का निर्माण 1260 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया गया है, जिससे एयरपोर्ट की पैसेंजर क्षमता 23 मिलियन प्रतिवर्ष (MPPA) से बढ़कर 30 MPPA पहुंच जाएगी.

नया टर्मिनल स्थानीय तमिल संस्कृति का एक आकर्षक प्रतिबिंब है, जिसमें कोलम (दक्षिण भारतीय घरों के सामने तैयार किया गया एक पैटर्न या डिज़ाइन), साड़ी, मंदिर और अन्य तत्व शामिल हैं जो प्राकृतिक परिवेश दिखेगी.

हैदराबाद में 11,300 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का होगा उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ अप्रैल को तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. हैदराबाद की अपनी दो घंटे की यात्रा के दौरान वह सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.