आपसी रंजिश में एक यूवक कि चाकू से कोदकर हत्या कर दी गई खाली प्लाट में मिला शव

 

मेरठ के मुंडाली थाना क्षेत्र में सोमवार रात युवक की रंजिशन हत्या कर दी गई। युवक का शव घर से दूर पुलिस चौकी के पास एक खाली प्लाट में पड़ा मिला। गुस्साए ग्रामीणों ने देर रात इलाके में शव रखकर जाम लगा दिया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंची और किसी तरह मामले को शांत कराया गया। मृतक के भाई ने 5 लोगों के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत पर पुलिस ने 2 लोगों को देर रात हिरासत में लिया है। वहीं हत्या का कारण आपसी रंजिश बताया जा रहा है।

मुंडाली के गांव साफियाबाद लोटी निवासी कोशिंदर उम्र 26 साल जॉब प्लेसमेंट कंपनी में काम करता था। पिछले काफी समय से कोशिंदर यहीं गांव में रहकर परिवार के साथ खेती करता था। सोमवार को कोशिंदर अपने बड़े भाई पुष्पेंद्र के साथ आगा मार्ग पर खेतों में गेहूं काट रहा था। शाम लगभग 6:15 बजे पुष्पेंद्र ने कोशिंदर को दूध दुहने के लिए घर भेज दिया। कोशिंदर बाइक से घर की तरफ निकल गया। लेकिन, वह घर नहीं पहुंचा।

 

पुलिस चौकी के पास खाली प्लाट में मिला शव 
शाम 7 बजे जब पुष्पेंद्र खेतों से घर पहुंचा तो कोशिंदर घर नहीं पहुंचा था। इस पर पुष्पेंद्र भड़क गया। उसने घर पर कोशिंदर के बारे में पूछा तो घरवालों ने बताया कि वो यहां नहीं पहुंचा। इसके बाद परिजन कोशिंदर को खोजने लगे। सोचा कि दोस्तों के साथ होगा आ जाएगा। पुष्पेंद्र को करीब 10 बजे सूचना मिली कि कोशिंदर का शव पुलिस चौकी के पास खाली प्लाट में पड़ा है। जबकि कुछ दूरी पर बाइक पड़ी है।

सूचना पर घबराए परिजन फौरन वहां पहुंचे तो देखा कि कोशिंदर का शव पड़ा है। कोशिंदर के पेट और शरीर पर धारदार हथियार के घाव हैं। परिजनों के साथ सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को बताया। सीओ किठौर रुपाली राय मुंडाली पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचीं और मामले की जानकारी लेते हुए शव को मोर्चरी भेजने का प्रयास किया, लेकिन गुस्साए ग्रामीणों ने इनकार करते हुए डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह साजवाण को मौके पर बुलाने की मांग कर दी। माना जा रहा है कि युवक को चाकू से गोदकर हत्या की गई है।

 

मुकदमा दर्ज कर दो यूवक हिरासत में 
शव उठाने से इनकार करने पर सीओ ने परिजनों को बताया कि पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर दिनेश, कंवरपाल, सतपाल, आर्यन, अर्पण के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने कंवरपाल, सतपाल को हिरासत में भी ले लिया।

पीड़ित परिवार ने बताया कि गांव में सोलाल के परिवार से खेत की मेंड को लेकर उनका विवाद चल रहा है। पिछले साल 22 मार्च को इसी विवाद में ही आरोपियों ने उनके घर पर चढ़ाई कर लाठी-डंडों और धारदार हथियार से हमला किया था। फायरिंग भी की थी। इसमें परिवार की महिलाओं समेत कई लोग घायल हुए थे। पीड़ितों ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने आरोपी पक्ष से सेटिंग कर कई गंभीर धाराएं हटा दीं। आरोपी अरेस्ट नहीं हुए।

परिजनों ने बताया कि कोशिंदर एक साल पहले तक गाजियाबाद में प्राईवेट नौकरी करता था, लेकिन स्किन डिजीज के कारण धूल और तपिश से बचने के लिए उसे नौकरी छोड़नी पड़ी। बताया कि चार भाईयों में कोशिंदर दूसरे नंबर का था। बेटे की अचानक मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.