बच्चे को जबरन किस करने के मामले में आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने मांगी माफी

 

 

बच्चे को किस करने के मामले में आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने सोमवार को माफी मांग ली। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि अगर उनके शब्दों से बच्चे या उसके परिवार की भावनाएं आहत हुई हैं तो वो माफी मांगते हैं। दलाई लामा ने कहा कि वे दुनियाभर में अपने सभी समर्थकों से माफी मांगते हैं।

ऑफिशियल स्टेटमेंट में लिखा गया- दलाई लामा अक्सर मासूम और मजाकिया अंदाज में लोगों से शरारत करते हैं। कई बार ऐसा पब्लिक प्लेस और वीडियो के सामने भी है। हालांकि इस घटना पर वो माफी मांगते हैं। वीडियो किस वक्त का है और कहां पर यह घटना हुई, यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

VIDEO में ऐसा क्या, जिस पर विवाद हुआ
दलाई लामा का एक वीडियो वायरल है। इसमें एक बच्चा धर्मगुरु से आशीर्वाद लेने आया। दलाई लामा ने उस बच्चे को होठों पर किस कर लिया। इसके बाद उन्होंने अपनी जीभ बाहर निकाली। दलाई लामा ने बच्चे से कहा कि क्या तुम इस जीभ को चूम सकते हो।

लोग बोले- दलाई लामा पर POCSO के तहत केस दर्ज हो

यह वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने कहा कि एक अध्यात्मिक गुरु का ये व्यवहार घिनौना है। एक यूजर ने लिखा- दलाई लामा का ऐसा व्यवहार देखकर चौंक गया हूं। इससे पहले भी वो सेक्सिस्ट कमेंट पर माफी मांग चुके हैं, लेकिन एक बच्चे से ऐसा कहना बेहद घृणित है।

एक यूजर ने लिखा- किसी भी बच्चे को ऐसी स्थिति में नहीं डालना चाहिए। दलाई लामा पर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस (POCSO) के तहत केस दर्ज किया जाना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.