गोरखपुर बसपा के महापौर प्रत्याशी पर आज लग सकती है मुहर, मायावती से मिले वरिष्ठ पदाधिकारीगोरखपुर

 

नगर निकाय चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक बसपा महापौर व पार्षद पद पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर सकी है। बुधवार को कुछ वरिष्ठ पदाधिकारी लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख मायावती से मिले। महापौर पद को लेकर तीन से चार नामों पर चर्चा हुई है। गुरुवार को एक नाम पर अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है। पहले से चल रहे नामों से अलग एक व्यापारी का नाम भी बुधवार को चर्चा में आया है और उनके नाम पर सहमति भी बन सकती है।

सभी पार्टियों में प्रत्याशी चयन को लेकर चल रहा मंथन

नगर निगम महापौर का पद पहली बार अनारक्षित होने के बाद सभी पार्टियों में प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन चल रहा है। बसपा यहां से ब्राह्मण प्रत्याशी लड़ाने पर जोर दे रही थी, लेकिन अब निर्णय बदल दिया गया है। निषाद प्रत्याशी को लेकर भी संभावनाएं तलाशी जा रही थीं, लेकिन सपा में भी इसी समाज से प्रत्याशी उतारने की चर्चा के बीच बसपा ने कदम पीछे खींच लिए हैं।

पार्षद पद के संभावित नाम पर की गई चर्चा

पार्टी के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारी बुधवार की शाम को बसपा प्रमुख से मिले। पार्षद पद के संभावित नाम पर भी चर्चा की गई। यद्यपि, गोरखपुर में ही पार्षद पद के उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। महापौर पद के प्रत्याशी के लिए गुरुवार को एक बार फिर पदाधिकारियों की मुलाकात बसपा प्रमुख से होने की संभावना है। उनसे मिलने के बाद नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

पार्षद पद के लिए 200 से अधिक आवेदन

पार्टी से टिकट लेने के लिए विभिन्न वार्डों से करीब 200 से अधिक आवेदन आए हैं। विधानसभा क्षेत्र की समितियों द्वारा इसकी छंटाई भी कर ली गई है। जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार नीरज ने बताया कि जल्द ही सभी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.