पारा पहुंचा 44 डिग्री, धूप से बिलबिलाए लोग – ठंडेे पेय पदार्थों की बिक्री धड़ल्ले से जारी – शरीर को ढक कर ही बाहर निकल रहे लोग

फतेहपुर। सोमवार को पारा 44 डिग्री. सेल्सियस पहुंच जाने पर चिलचिलाती धूप से आम जनमानस बिलबिला उठा। गर्मी के कारण लोग पसीना-पसीना रहे। सड़कों पर निकलने वाले लोग ठंडे पेय पदार्थों का सहारा लेते नजर आए। जिससे इन पेय पदार्थों की बिक्री धडल्ले से जारी है। सड़क पर निकलने वाले लोग अपने शरीर को ढककर ही निकल रहे हैं। जिससे धूप व लू के थपेड़ों से बचा जा सके। मार्गांे पर भी रोज की अपेक्षा सन्नाटा दिखाई दिया।
बताते चलें कि चालू माह के शुरूआत से ही गर्मी ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया था। आधा माह बीत जाने पर पारा 40 डिग्री पार कर गया। सोमवार को पारा 44 डिग्री पहुंच गया। जिससे सुबह से ही चिलचिलाती धूप व लू के थपेड़ों ने लोगों को गर्मी का अहसास कराया। पूरे दिन लोग पसीने से तरबतर रहे। साथ ही ठंडा पानी पीकर गर्मी से राहत का अहसास करते रहे। लोगों का कहना रहा कि गर्मी ने अपना रूप इख्तियार करना शुरू कर दिया है। अब निश्चित ही बेहद गर्मी पड़ेगी। जिससे लोग बेहाल हो उठेंगे। प्रतिदिन की अपेक्षा आज मार्गों पर सन्नाटा सा दिखाई दिया। आवश्यक कार्यों से बाहर निकलने वाले पुरूष मुंह मे अगौंछा बांधकर घर से निकले तो वहीं कामकाजी महिलाएं व युवतियां मुंह मे स्टाल लगाकर धूप से बचने के लिए मार्गों पर देखी गईं। गर्मी के कारण सार्वजनिक स्थानों पर लोग ठंडे पेय पदार्थों का आनंद उठाते देखे गए। रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड में सफर करने वाले यात्रियों को ठंडे पेय पदार्थ खरीदते देखा गया। जिससे इनकी बिक्री करने वालों की बल्ले-बल्ले है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.