भाजपा छोड़ चुके कर्नाटक के पूर्व CM जगदीश शेट्टार, कांग्रेस में हुए शामिल,19 को नॉमिनेशन करेंगे

 

 

 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को होने हैं। इससे पहले ही भाजपा छोड़ चुके पूर्व CM जगदीश शेट्टार सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। वे 19 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

वहीं, राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। इसके पहले उन्होंने कनकपुरा में रोड शो किया। इस दौरान उन्हें क्रेन से माला पहनाई गई।

उधर, पूर्व प्रधानमंत्री और JD(S) प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने अपने बेटे कुमारस्वामी और पोते निखिल को बी फॉर्म दिया। पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने चन्नापटना से और निखिल ने रामनगर से नामांकन दाखिल किया है।

डीके सुरेश बोले- भाजपा से आने वालों का स्वागत करेंगे
डीके शिवकुमार के भाई कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने कहा कि यह मुश्किल समय नहीं है, यह डीके शिवकुमार के लिए एक अच्छा समय है। हर घर में डीके शिवकुमार हैं। डीके शिवकुमार के हर साथी कांग्रेस के लिए काम करेंगे। आगे भी अगर कोई भाजपा से कांग्रेस में शामिल होने आया तो हम उनका इंतजार कर रहे हैं, पार्टी में उनका स्वागत है।

ईश्वरप्पा बोले- शेट्टार को माफी मांग कर वापस आना चाहिए
कर्नाटक भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने पार्टी छोड़ने और कांग्रेस में शामिल होने के बाद जगदीश शेट्टार को ओपन लेटर लिखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आपको टिकट दिया होगा लेकिन आप संघर्ष के मैदान पर नहीं जीतेंगे। कांग्रेस ने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो, वे गोहत्या विधेयक वापस ले लेंगे। फिर आप किसका समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ने कहा था कि सत्ता में आने पर वे PFI से प्रतिबंध हटा लेंगे। तो क्या आप आतंकवाद का समर्थन करते हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जुड़ने से क्या स्वर्ग में आपके पिता की आत्मा को शांति मिलेगी? आपने भाजपा के लिए बहुत कुछ किया है। अगर आपका पोता आपसे पूछे कि आप कांग्रेस में क्यों शामिल हुए तो आप क्या कहेंगे। आपको माफी मांगनी चाहिए और धर्म और सिद्धांतों को बचाने वाली पार्टी में वापस आना चाहिए। आप जल्द ही वापस आ सकते हैं।

उधर, शेट्टार के पार्टी छोड़ने के कुछ ही घंटों बाद बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी, जिसमें हुबली धारवाड़ सेंटर सीट से महेश तेंगिंकाई को टिकट दिया गया है। इस सीट पर शेट्टार चुनाव लड़ते थे।

भाजपा छोड़ चुके कर्नाटक के पूर्व CM जगदीश शेट्टार सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सुबह वे बेंगलुरु में कांग्रेस ऑफिस पहुंचे और प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.