शॉर्ट सर्किट के कारण गोदाम में लगी भीसड़ आग, करोड़ों रुपये का हुआ नुकसान

 

मेरठ में कंकरखेड़ा के रोहटा रोड जवाहरनगर कॉलोनी में मंगलवार देर रात मार्शल स्पोर्ट्स फैक्ट्री के तीन गोदामों में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि तीनों गोदाम का पूरा सामान जल गया। करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है।

सूचना पर कंकरखेड़ा थाना पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। देर रात से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। 7 घंटे बीत जाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया है। लेकिन, माल ज्यादा होने के कारण आग नहीं बुझ रही। फैक्ट्री के अंदर खड़ा छोटा हाथी भी जलकर राख हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, मुरारी के बेटे गोल्ड की जवाहर नगर मे मार्शल स्पोर्ट्स की फैक्ट्री है। यहां पर स्पोर्ट्स के सभी सामान तैयार किए जाते हैं। क्रिकेट बैट टेनिस ब्लैक बनाने का कार्य किया जाता है। देर रात लगभग 12 बजे के आसपास शॉर्ट सर्किट के कारण एक गोदाम में आग लगी, जो कुछ देर में दूसरे गोदामों तक भी पहुंच गई।

आग लगने से जवाहर नगर में हड़कंप मच गया। आसपास में रह रहे लोग घरों से बाहर निकलकर आ गए। मौके पर पहुंची कंकरखेड़ा पुलिस ने दमकल विभाग की गाड़ियों को बुलवाया। एक के बाद एक 12 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।

फैक्ट्री के बराबर में हरिओम त्यागी का मकान है। उन्होंने बताया कि 1 महीना पहले ही मकान तैयार किया है। रात आग लगने के कारण पूरे मकान में दरार आ गई है। देर रात से परिवार के साथ सड़क पर हैं। कहीं कोई दुर्घटना ना हो जाए। फैक्ट्री के सामने संजय पुत्र ओंकार का मकान है, जो कि निर्माणाधीन है। दूसरी मंजिल तैयार हो चुकी है। आग लगने के कारण धुआं और आंच इस तरफ भी पड़ी। इस वजह से मंजिल पूरी काली हो गई है। दूसरी मंजिल पर पड़े 1000 लीटर के दो टैंक भी जल गए हैं।

संतोष कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर 6 गाड़ियां लेकर पहुंचे। जिला हापुड़ से और गाजियाबाद से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं। आग बुझाते हुए पूरे सात घंटे बीत चुके हैं। आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.