माता-पिता कि डांट से नाराज बेटी ने कि आत्महत्या, पुलिस के डर से शव को नदी किनारे फेंका

 

बेतिया में माता-पिता के डांटने के बाद 17 साल की लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मोबाइल देखने और पढ़ाई नहीं करने को लेकर पिता ने बच्ची को डांटा था। बच्ची की मौत के बाद पिता ने कार्रवाई के डर से शव को दफना दिया।

पिता ने शव को बोरी में भरा और नदी किनारे ले जाकर गाड़ दिया। 17 अप्रैल को पुलिस ने नदी के पास से बोरी में बंद लाश बरामद की थी। मंगलवार को शव की पहचान हुई है। पुलिस ने मां को गिरफ्तार कर लिया है। पिता फरार है।

शव की पहचान होने के बाद पुलिस ने परिवार को सूचना दी। पुलिस के बुलाने पर भी माता-पिता बच्ची की लाश लेने नहीं आए। चौकीदार के बयान पर माता-पिता पर हत्या और साक्ष्य छिपाने का मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने जांच के दौरान ही बुधवार को पड़ोसी के घर से लड़की की मां को गिरफ्तार किया है।

लड़की की पहचान लौरिया नगर पंचायत के वार्ड संख्या 5 निवासी मनोज महतो की 17 साल की बेटी कविता कुमारी के रूप में की गई। मां ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने और उसके पति ने बेटी को दिनभर मोबाइल चलाने और पढ़ाई-लिखाई नहीं करने को लेकर डांट-फटकार लगाई थी। इससे नाराज होकर उसने खुदकुशी कर ली।

दोनों डर गए और पिता ने बेटी के शव को बोरी में रखकर नदी किनारे जाकर दफना दिया। पुलिस फिलहाल मां से आगे की पूछताछ कर रही और फरार पिता की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

लौरिया थानाध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार दोपहर में लड़की के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे कोई लेने नहीं आया था। स्थानीय लोग और चौकीदारों के माध्यम से शव की पहचान की गई। चौकीदार उमाशंकर यादव के बयान पर लड़की के माता-पिता को आरोपी बनाया था।

थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए बुधवार को मृतक किशोरी की मां को उसके पड़ोसी नथु चौधरी के घर से गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। फिलहाल आरोपी पिता फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.