असद की चैट से बड़ा खुलासा, उमेश पाल की हत्या से 5 दिन पहले वकील ने भेजी थी उसकी फोटो

 

पुलिस एनकाउंटर में मारे गए अतीक अहमद के बेटे असद की मोबाइल चैट से बड़ा खुलासा हुआ है. असद और उसके वकील की मोबाइल चैट सामने आई है. वकील खान सौलत हनीफ ने हत्याकांड से 5 दिन पहले उमेश पाल की फोटो असद को भेजी थी.

19 फरवरी, 2023 को वकील ने असद के मोबाइल पर उमेश पाल की फोटो भेजी थी. इसके ठीक पांच दिन बाद 24 फरवरी को उमेश पाल की प्रयागराज में दिन दहाड़े गोली और बम से हमला कर हत्या कर दी गई थी. इस दौरान उमेश पाल की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हुई थी. उमेश पाल 2005 में हुए विधायक राजू पाल हत्याकांड में अहम गवाह थे. इस हत्याकांड में अतीक के बेटे असद को भी सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था.

अतीक था हत्या का मास्टरमाइंड

उमेश पाल की पत्नी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अतीक अहमद, अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, सहयोगी गुड्डू मुस्लिम, गुलाम और 9 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया था.

उमेश पाल की हत्या का आदेश अतीक अहमद ने दिया था. उस समय वह गुजरात की साबरमती जेल में बंद था. हत्या की साजिश उसके भाई अशरफ ने बरेली जेल में बैठकर रची थी.

उमेश पाल हत्याकांड के 6 आरोपी मारे जा चुके

उमेश पाल हत्याकांड के तीन दिन बाद 27 फरवरी को पुलिस ने एक आरोपी अरबाज को मार गिराया था, जबकि 6 मार्च को एक अन्य आरोपी उस्मान भी मुठभेड़ में मारा गया था.

हत्याकांड के 49वें दिन 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने झांसी के पारीछा डैम के अतीक के बेटे असद को एक अन्य आरोपी गुलाम के साथ घेर लिया. पुलिस के साथ मुठभेड़ में दोनों मारे गए थे.

अतीक-अशरफ की हत्या

15 अप्रैल को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर मीडिया के कैमरों के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दोनों को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल जांच के लिए अस्पताल लाया गया था. अस्पताल की इमरजंसी के बाहर पत्रकार के भेष में पहुंचे शूटर्स ने गोलियां बरसाकर दोनों को मार दिया था. पुलिस ने तीन हमलावरों को पकड़ लिया था.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.