कोरोना से फिर एक मौत, किशोरी सहित 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ रहे हैं। शनिवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 14 लोग संक्रमित मिले हैं। एक मरीज की मौत भी हो गई। जिले में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 67 हो गई है।

लखीमपुर खीरी जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि किशोरी समेत 14 लोग संक्रमित मिले हैं। बीमार होने पर बुजुर्ग को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन 18 अप्रैल को वह घर चले गए थे। जहां शनिवार को उनकी मौत हो गई। कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या पांच हो गई है, जिनमें से दो सीतापुर के रहने वाले थे। वहीं, सक्रिय संक्रमितों की संख्या 67 है।

कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ रहे हैं। शनिवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 14 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें लखीमपुर निवासी एक किशोरी सहित छह लोग, बेहजम के तीन, बिजुआ का एक, मितौली का एक, फरधान का एक, फूलबेहड़ व मितौली सीएचसी क्षेत्र के रहने वालों की संख्या एक-एक है। इससे जिले में अब तक संक्रमित मिलने वालों की संख्या 154 हो गई है। इसमें से 85 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं और सात लोग अभी अस्पताल में भर्ती कर इलाज करवा रहे हैं। जबकि 38 मरीज होम क्वारंटीन हैं।

18 अप्रैल को बुजुर्ग में हुई थी संक्रमण की पुष्टि 
सीएचसी बांकेगंज क्षेत्र निवासी एक 55 वर्षीय बुजुर्ग को बीमार होने पर घरवालों ने 18 अप्रैल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर जांच में वह संक्रमित पाए गए। बताते हैं कि दो दिन बाद 20 अप्रैल को वह अस्पताल से घर चले गए थे। शनिवार को उनकी मौत हो गई।

नोडल कोविड कंट्रोल रूम एवं डिप्टी सीएमओ डॉ. धनीराम ने बताया कि शनिवार को 14 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें एक किशोरी है। इन सभी को होम क्वारंटीन कर दवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं। वहीं. बांकेगंज सीएचसी क्षेत्र में रहने वाले एक संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.