मोदी बोले-मुझे कांग्रेस वालों ने 91 बार दी गालियां, कांग्रेस ने इतनी मेहनत गुड गवर्नेंस में की होती तो इनकी इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती

 

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से 11 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बीदर जिले के हुमनाबाद से चुनावी सभा की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने कहा- मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार गालियां दीं। गालियों के शब्दकोष में टाइम खराब करने के बजाय अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत गुड गवर्नेंस में की होती तो इनकी इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 27 अप्रैल को कलबुर्गी में एक चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री को जहरीले सांप की तरह बताया था। खड़गे ने कहा था- आप सोच सकते हैं कि यह जहर है या नहीं, लेकिन अगर उसे चखेंगे, तो आपकी मौत हो जाएगी। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद खड़गे ने माफी मांग ली। प्रधानमंत्री के संबोधन में इशारा खड़गे की ओर ही था।

प्रधानमंत्री ने 2014 का वाकया याद करते हुए कहा- ये मेरा सौभाग्य है कि इस विधानसभा चुनाव में मेरी शुरुआत बीदर से हो रही है। बीदर का आशीर्वाद मुझे तब भी मिला था जब मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना था। आज इतनी बड़ी संख्या में यहां आ कर आपने पूरे देश को संदेश दे दिया है कि- इस बार, भाजपा सरकार। यह चुनाव कर्नाटक को देश में नंबर-1 राज्य बनाने का चुनाव है।

(पी एम) ने कहा- कर्नाटक को देश का नंबर-1 राज्य बनाने के लिए यहां डबल इंजन सरकार का होना बेहद जरूरी है। कांग्रेस की सरकार में हर साल 30 हजार करोड़ रुपए के आसपास विदेशी निवेश कर्नाटक में आता था, जबकि (बी जे पी) की सरकार में अब हर साल करीब 90 हजार करोड़ रुपए का विदेशी निवेश कर्नाटक में आ रहा है।

मोदी ने कहा- जब हमने (पी एम) किसान सम्मान निधि शुरू की थी तब कर्नाटक में कांग्रेस-JDS की सरकार थी। इनको किसानों से कितनी नफरत है देखिए कि ये लाभार्थी किसानों की सूची केंद्र सरकार को भेजने में रुकावटें पैदा करते थे। उनको तकलीफ यह थी इसमें बीच में कोई कटकी नहीं थी, पैसा सीधे किसानों के खाते में जा रहा था। कांग्रेस राज में 100 से ज्यादा ऐसी सिंचाई योजनाएं थी जो दशकों से लटकी हुई थीं। बीते 9 वर्षों में दशकों से अधूरी पड़ी 60 से ज्यादा सिंचाई योजनाओं को हम पूरा कर चुके हैं।

 

आपके सपनों को पूरा करने का बीड़ा BJP ने उठाया है
(पी एम)  ने कहा- आप सब एक ऐसा कर्नाटक चाहते हैं जहां हाइवे और एक्सप्रेस-वे का विस्तार होता रहे, जहां मेट्रो की सुविधा और ज्यादा जिलों तक हो, जहां और भी अधिक संख्या में ‘वन्दे भारत’ जैसी आधुनिक ट्रेनें चलें, जहां हर खेत में सिंचाई की आधुनिक सुविधाएं हो. पिछले पांच वर्षों में सामान्य मानवी ने कर्नाटक में विकास की जो रफ्तार देखी है वो रुकना नहीं चाहते और आपके इन सपनों को पूरा करने का बीड़ा (बी जे पी) ने उठाया है।

 

अब तक मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार अलग अलग गालियां दी हैं
प्रधानमंत्री बोले- कांग्रेस हर उस व्यक्ति से नफरत करती है जो जनता की बात करता है, जो उनके भ्रष्टाचार को सामने लाता है, जो उनकी स्वार्थ भरी राजनीति पर प्रहार करता है। इस चुनाव में भी कांग्रेस ने फिर से मुझे गालियां देने का काम शुरू कर दिया है। अब तक मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार अलग अलग गालियां दी हैं। इन गालियों के शब्दकोष में टाइम खराब करने की बजाय अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत गुड गवर्नेंस में की होती तो इनकी इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती।

(पी एम) ने कहा- जब तक कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार रही उसने गरीबों के घर बनाने की रफ्तार धीमी कर दी। डबल इंजन की सरकार बनने के बाद कर्नाटक में गरीबों को 9 लाख के आस पास पक्के घर मिलना तय हुआ। भाजपा ने बीदर में करीब 30 हजार घर बनाए हैं यानी बीदर की 30 हजार बहनों को हमने ‘लखपति दीदी’ बनाया है। कांग्रेस को कभी गरीब की तकलीफ समझ ही नहीं आई, इन्होने कभी गरीबी देखी ही नहीं। कांग्रेस वो दल है जो विकास में भी राजनीति करती है, रोड़े अटकाती है।

 

हमने बंजारा साथियों को भी विकास से जोड़ा
(पी एम) ने आगे कहा, करोड़ों माताओं-बहनों के बैंक खाते (बी जे पी) ने खुलवाए, उसमें सरकारी मदद सीधे पहुंचे यह व्यवस्था (बी जे पी) ने की। बिना गारंटी मुद्रा लोन मिले ये व्यवस्था (बी जे पी) ने की, मुफ्त राशन की व्यवस्था बीजेपी ने की हमारे बंजारा साथियों की कांग्रेस ने कभी सुध नहीं ली लेकिन हमने उनको भी विकास से जोड़ा।

प्रधानमंत्री आज और कल कर्नाटक में 6 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा दो जगहों पर रोड शो भी करेंगे। हुमनाबाद के बाद आज प्रधानमंत्री विजयपुरा में करीब एक बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। विजयपुरा के बाद (पी एम) बेलगावी जिले के कुड़ाची जाएंगे और लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद(पी एम) बेंगलुरु नॉर्थ में रोड शो करने के लिए शाम को बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेंगे।

 

इस साल 8 बार कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं PM
इस साल (पी एम) मोदी चुनाव प्रचार से पहले कर्नाटक का आठ बार दौरा कर चुके हैं। आखिरी बार उन्होंने 9 अप्रैल को यहां का दौरा किया था। उससे पहले वह 25 मार्च को (बी जे पी) की राज्यव्यापी ‘विजय संकल्प यात्रा’ के समापन के मौके पर कर्नाटक के दावणगेरे पहुंचे थे और एक रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित किया था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.