दिल्ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी,आज 1 मई से एलपीजी सिलेंडर 171 रुपये हुआ सस्ता

 

आज यानी मई माह के पहले दिन दिल्ली सहित देशभर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. एलपीजी सिलेंडर 171 रुपये सस्ता हो गया है. खास बात यह है कि सोमवार से ही नए रेट लागू हो गए हैं. एक मई से दिल्ली, पटना, कानपुर, चेन्नई सहित देश की अन्य शहरों में भी एलपीजी सिलेंडर के दाम 171.50 रुपये कम हो गए हैं. यहां पर इस बात का भी जिक्र कर दें कि एलपीजी सिलेंडर की दाम  में कमी सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर में हुई है.

सोमवार से देश की राजधानी दिल्ली में व्यावसायिक सिलेंडर 1856.50 रुपये में लोगों को मिलेगा. यहां पर बता दें कि 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है. इससे पहले एक अप्रैल 2023 को भी व्यावसायिक सिलेंडर के दाम लगभग 92 रुपए कम हुए थे. उससे पहले एक मार्च को एक झटके में ही व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर के दाम में 350 रुपऐ से अधिक की बढ़ोतरी हुई थी. 1 मई 2022 को 19 किलो वाला व्यावसायिक सिलेंडर दिल्ली में 2355.50 रुपये में मिल रहा था. आज इसकी कीमत घटकर 1856.50 रुपए है. कहने का मतलब यह है कि ​एक साल पहले की तुलना में व्यावसायिक सिलेंडर के दाम में 499 रुपए की कमी आई है.

बता दें कि लगातार दूसरे महीने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. वर्तमान में देश की राजधानी दिल्ली में एलपीजी के दाम 1103 रुपये हो गए हैं. घरेलू सिलेंडर के दाम में अंतिम बार 50 रुपये का इजाफा देखने को मिला था. ये बात अलग है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर में यह बदलाव महीनों के बाद लोगों को देखने को मिला था. जानकारों की मानें तो घरेलू सिलेंडरों के दाम आने वाले महीनों में कमी देखने को मिल सकता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.