सोते वक्त लगी घर में आग 5 बच्चों की आग की चपेट में आने से हुई मौत और…

 

मुजफ्फरपुर में सोमवार देर रात एक घर में आग लग गई। इसमें एक ही परिवार के 5 बच्चों की मौत हो गई। इलाज के दौरान मुकेश राम के 10 साल के बेटे किशन कुमार ने दम तोड़ दिया। 5 और लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। इनमें से 1 की हालत गंभीर है। घायलों में भी 4 बच्चे हैं। सभी का SKMCH में इलाज चल रहा है। हादसे के वक्त पूरा परिवार सो रहा था।

आग सदर थाना क्षेत्र की सुस्ता पंचायत के एक घर में लगी थी। सोमवार रात नरेश राम का परिवार खाना खाने के बाद सो रहा था। अचानक घर में आग लग गई, जिसके बाद अफरा तफरी मच गई। परिवार के लोग इधर-उधर भागने लगे। बच्चे आग में ही फंस गए। जिससे उनकी मौत हो गई।

शुरुआत में परिवार ने आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की।आग लगने के बाद (एस डी एम ),(डी एस पी ) टाउन, सहित कई थानों की टीम मौके पर पहुंची। 6 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आग कैसे लगी अभी इसे लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

 

सोते वक्त घर में लगी आग

परिवार के सदस्य मुकेश राम ने बताया कि हम लोग सभी सो रहे थे। तभी अचानक घर में आग लग गई। हम लोग पानी लाकर आग को बुझाने में लग गए, लेकिन तब तक काफी देर हो गई। हमारे परिवार के सभी लोग इसकी चपेट में आ गए। 5 बच्चों की जलकर मौत हो गई।

मृतकों की पहचान नरेश राम की 17 साल की बेटी सोनी कुमारी, 12 साल की अमृता कुमारी, 8 साल की कविता कुमारी और 6 साल की शिवानी कुमारी के रूप में हुई है। मुकेश राम के 10 साल के बेटे किशन कुमार ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

राकेश राम की 30 साल की पत्नी बेबी देवी, 8 महीने का बेटा प्रकाश कुमार, 4 साल का बेटा आकाश, 7 साल का विकास कुमार झुलसा है। मुकेश राम की 17 साल की बेटी मनीषा भी झुलसी है।

नरेश मूल रूप से मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के सुस्ता पंचायत का रहने वाला है। वो 3 भाई हैं। सबसे बड़ा नरेश राम, मझला भाई राकेश राम और सबसे छोटा भाई मुकेश राम है। तीनों मजदूरी करते हैं। वहीं नरेश अपने साले के साथ दिल्ली में रहता है। वो वहीं मजदूरी करता है।

घटना के बाद परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने दिल्ली में नरेश राम को आग लगने की जानकारी दी है। वो दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए निकल गए हैं।

मामले में (एस डी एम ), पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने बताया की सदर थाना क्षेत्र के रामदयालु शहर के पास सुस्ता पंचायत में आग लगी थी। इसमें 5 बच्चों की मौत हो गई है। जबकि 5 लोग झुलस गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए SKMCH में भर्ती कराया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.