लोकतंत्र मज़बूती के लिये आज मतदाता करेंगे मतदान – तीन लाख 90 हज़ार 761 मतदाता करेंगे 10 निकायों का फैसला – दो नगर पालिका व आठ नगर पंचायत के अध्यक्षी व सभासद के लिये डाले जाएंगे वोट – डीएम ने व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा, पार्टियां रवाना

फतेहपुर। लोकतंत्र के पर्वों में से एक निकाय चुनाव 2023 को सम्पन्न कराने कराने के लिये बुधवार को जनपद के 102 मतदान केंद्रों के 472 बूथों के लिये शांतिनगर स्थित विज्ञान भवन से जिलाधिकारी श्रुति व पुलिस अधीक्षक राजेंश कुमार सिंह की अगुवाई में पोलिंग पार्टियां गंतव्यों के लिये रवाना की गई।
मतदान केंद्रों के लिये पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान व्यवस्थाओं को परखने के लिये जिलाधिकरी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रुति पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह व मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल ने विज्ञान भवन पहुंचकर जायज़ा लिया। इस दौरान अव्यस्थाओं को दूर करने का निर्देश दिया। कल (आज) जनपद की दस निकायों जिसमे सदर नगर पालिका परिषद व बिंदकी नगर पालिका परिषद के अलावा, बहुआ, असोथर, जहानाबाद, खागा, किशनपुर, हथगाम, धाता, खखरेरु समेत आठ नगर पंचायतों के अध्यक्षों व सभासदों के लिये वोट डाले जाने है। सभी निकायों के अध्यक्षों, सभासदों के भाग्य का फैसला जनपद के दस निकायों के 205332 पुरुष व 185429 महिला समेत कुल 390761 मतदाता करेगे। नगर निकाय चुनाव को निष्पक्ष व निर्बाध रूप से सम्पन्न कराये जाने लिये पोलिंग पार्टियो को सुव्यवस्थित तरीके से रवाना किये जाने को लेकर लिये लगभग दस दिनों से विज्ञान भवन में तैयारियां की जा रही थी। जनपद के दस निकायों में मतदान किया जाना है। चुनाव पार्टियों की रवानगी के लिये अधिग्रहीत वाहनों पर केंद्रों की स्पष्ट जानकारी के अलावा मतदान सामग्री, बैलेट पेपर, मतपेटिका के अलावा चुनाव सम्बंधित अन्य सामग्रियों को लेकर सुरक्षा कर्मियों के साथ पोलिंग पार्टी बनाकर रवाना किया। रवानगी के पश्चात मतदान स्थल पर पहुँचने के बाद पार्टियां अपने प्रभारी मजिस्ट्रेट को रिपोर्ट करेगी।
इनसेट-
सभी अवश्य करें मतदान: डीएम
फतेहपुर। लोकतंत्र के पर्व को सफल बनाने के लिये जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रुति ने जिले के लोगो से निर्भय होकर अपने अपने बूथों पर पहुँचकर अवश्यक रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील किया।

 

 

इनसेट-
निर्भीक होकर करे मतों का प्रयोग: एसपी
फतेहपुर। निष्पक्ष तरीके से चुनाव प्रकिया को सम्पन्न कराने के लिए पुलिस मुस्तैद है। सभी निर्भीक होकर अपने अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके इसके लिये सड़को से लेकर बूथों तक खाकी सुरक्षा के लिये मुस्तैद है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि निष्पक्षता के साथ विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराने के लिये पुलिस ने बड़ी संख्या में लोगों को पाबन्द व गुंडा एक्ट की कार्रवाई व जिला बदर गैंगस्टार हिस्ट्रीशीट सहित अन्य कार्रवाई की गयी है। बूथों की सुरक्षा के लिये बड़ी संख्या में बाहर से आया पुलिस बल के अलावा पीएसी रैपिड एक्शन के अलावा होमगार्ड के जवान आदि तैनात की गई है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.