देश के नेता शरद पवार ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा लेकिन पार्टी के शीर्ष नेताओं की कमिटी ने किया खारिज

 

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के इस्तीफे को आज (5 मई) पार्टी के शीर्ष नेताओं की कमिटी ने खारिज कर दिया. पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, साहेब का कोई विकल्प नहीं है लिहाजा कमिटी उनके इस्तीफे को नामंजूर करती है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आज पार्टी सदस्यों ने पवार को फिर से सर्वसम्मित से पार्टी का नया अध्यक्ष चुन लिया है.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रफुल्ल पटेल ने कहा, शरद पवार जी ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी थी. उनके इस फैसले ने मुझे और बाकी पार्टी नेताओं को स्तब्ध कर दिया. उन्होंने कहा, उसके बाद हमने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की.

 

साहेब ने हमें बिना बताए लिया फैसला 
उन्होंने आगे कहा, पवार साहब ने हमें बिना बताए फैसला ले लिया. आज हमने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेता की सभी मांगों पर विचार करते हुए बैठक की और सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि हम इस इस्तीफे को खारिज करते हैं और हम उनसे पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहने का अनुरोध करते हैं.

एनसीपी नेता ने कहा, आप देश के कद्दावर नेता हैं, आपने ये प्रस्ताव रखा था कि नए अध्यक्ष का चुनाव हो, लेकिन पार्टी ने उनको अपने पद पर बने रहने का लिए कहा है. देश के नेता शरद पवार ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था जिसे एक मत से नामंजूर किया जाता है और हम उनसे विनती करते हैं कि वे पद पर कायम रहें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में सुप्रिया सुले के अधीन काम करेंगे क्योंकि शीर्ष पद के लिए उनके नाम की चर्चा चल रही है, पाटिल ने कहा कि पार्टी जो भी फैसला लेती है, उसे सभी को स्वीकार करना होगा. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें पार्टी में किनारे किया गया है, राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री पाटिल ने कहा, यह एक बड़ा सवाल है. मुझे नहीं लगता कि आज इसका जवाब देने की कोई जरूरत है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.