जंतर-मंतर पर किसानों ने किया हंगामा, तोड़े पुलिस बैरिकेड, लगाए सरकार विरोधी नारे

 

 

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली में पहलवानों के धरने का आज 16वां दिन है। आज किसानों का बड़ा जत्था जंतर-मंतर पर पहलवानों का समर्थन करने पहुंचा। यहां धरना स्थल से कुछ दूरी पहले ही पुलिस ने हैवी बैरिकेडिंग की हुई है, जिसे तोड़ते हुए किसान आगे की और बढ़े व खिलाड़ियों से मुलाकात की।

सोशल मीडिया पर पुलिस और किसानों के बीच तनातनी की खबरें चलने लगीं। जिसके बाद दिल्ली पुलिस के DCP ने ट्वीट किया।

उन्होंने कहा कि किसानों के एक ग्रुप को जंतर-मंतर ले जाया गया। वह धरना स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे, उनमें से कुछ बैरिकेड्स पर चढ़ गए। इससे बैरिकेड नीचे गिर गए और फिर किसानों ने उन्हें हटा दिया गया।

सरकार को 20 मई तक का अल्टीमेटम
गौरतलब है कि रविवार को जंतर-मंतर पर हुई हरियाणा, पश्चिमी UP और राजस्थान के खाप नेताओं की महापंचायत में रेसलर्स के धरने का समर्थन किया गया था। इस महापंचायत में पंजाब के किसान संगठन भी शामिल हुए। खाप महापंचायत में बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई के लिए सरकार को 20 मई तक का अल्टीमेटम दिया गया। ऐसा न होने पर 21 मई को दोबारा महापंचायत बुलाकर बड़ा फैसला लिया जाएगा।

महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया था कि इस आंदोलन को खिलाड़ियों की कमेटी ही चलाएगी, लेकिन हर खाप रोजाना अपने 11-11 सदस्य रेसलर्स के समर्थन में जंतर-मंतर पर भेजेगी। यह लोग सुबह से शाम तक खिलाड़ियों के साथ रहेंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.