बास्केटबॉल कोर्ट का अपर मुख्य सचिव ने किया लोकार्पण – बहुआ ब्लाक के कस्तूरबा गांधी विद्यालय शाह में बना बास्केटबॉल कोर्ट – अपर मुख्य सचिव व डीएम का छात्राओं ने बैंड बाजे के साथ किया स्वागत

फतेहपुर। बेसिक/माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जनपद भ्रमण के दौरान नीति आयोग की प्रदत्त धनराशि से ब्लॉक बहुआ के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय शाह में निर्मित बास्केटबॉल कोर्ट का फीता काटकर एवं शिलापट्ट का अनावरण करके लोकार्पण किया। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने अपर मुख्य सचिव समेत जिलाधिकारी श्रुति का रोली, टीका कर बैंड बाजे के साथ स्वागत किया।
अपर मुख्य सचिव ने बास्केटबॉल के लिए बनायी गयी टीम की छात्राओं से परिचय प्राप्त किया। इसके पश्चात विद्यालय परिसर में स्थापित रसोईघर, कम्प्यूटर लैब, आवासीय परिसर व स्मार्ट क्लास आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्राओ से स्मार्ट क्लास में प्रोजेक्टर के माध्यम से दी जा रही शिक्षा के बारे में पूँछा और अपने समक्ष स्मार्ट क्लास के अंतर्गत बनाये गए इंटरैक्टिव पैनल डेस्क बोर्ड में छात्राओ द्वारा वीडियो चलाकर, वेबसाइट चलवाकर देखा, शिक्षा की गुणवत्ता को परखा। इस अवसर पर राज्य स्तरीय अंडर-17 क्रिकेट प्रतियोगिता-2022-23 में जनपद फतेहपुर के 08 छात्रों ने राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता मण्डल प्रयागराज जो गोरखपुर में सम्पन्न हुई, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। उनको प्रशस्ति पत्र व शील्ड देकर उत्साहवर्धन किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसके पश्चात अपर मुख्य सचिव ने विकास खंड बहुआ के कम्पोजिट विद्यालय महमदपुर में स्मार्ट क्लास के लिए बनाए गए पाल लैब का फीता काटकर शुभारंभ किया। लैब में बच्चों को 50 टेबलेट के माध्यम से शिक्षा दी जा रही है, जिसमे कक्षा-3 से 8 तक के बच्चों को टेबलेट के माध्यम से रोस्टरवाइज शिक्षा दी जाती है। उन्होंने बच्चों से टेबलेट चलवाकर अपने समक्ष देखा और शिक्षक/शिक्षिकाओं से बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा की विस्तृत जानकारी ली। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा, जिला विद्यालय निरीक्षक, खंड शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.