युवती ने किया शादी से इनकार, तो पंचायत ने सुनाई खौफनाक सजा

 

 

झारखंड के पलामू में पाटन थानांतर्गत जागोडीह गांव से एक हैरान करने वाला मामला सामने है. यहां समाज का एक ऐसा विकृत रूप देखने को मिला है जिसको सुनकर हर कोई हैरान रहा गया. दरअसल, गांव की एक 20 साल की आदिवासी लड़की ने शादी से इनकार किया तो पूरा समाज नैतिकता का ठेकेदार बन गया और लड़की के खिलाफ रविवार को पंचायत ने खौफनाक फैसला सुनाया. बता दें कि, पंचायत ने फैसला सुनाया कि युवती का सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया जाए.

हैरान करने वाली बात यह है कि लड़की की भाभी ने ही उसके बाल काटे और सिर पर चूना और कालिख पोती. इसके बाद  फिर गांव के लोगों ने युवती को जूते-चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया और उसकी पिटाई भी की. इन लोगों ने गांव में लड़की को घुमाने के बाद गांव के बाहर जंगल में छोड़ दिया. बता दें कि, इस दौरान न तो किसी को लड़की की इज्जत की परवाह रही और न ही कानून का डर रहा. वहीं पुलिस को इस घटना की सूचना मिली तो लड़की की खोजबीन शुरू हुई और सोमवार की सुबह में लड़की को पुलिस ने बरामद कर इलाज के लिए एमएमसीएच में भर्ती कराया.

शादी वाले दिन घर से भागी थी लड़की
पुलिस के अनुसार लड़की की शादी परिवार वालों ने तय की थी. शादी की डेट 19 अप्रैल थी, लेकिन वह शादी करने को तैयार नहीं थी. घर वालों ने बात नहीं मानी तो शादी के दिन घर से भाग गई. वहीं नाराज घर वाले लड़की को ढूंढ कर घर लाए तो ये खैफनाक सजा सुनाई. बता दें कि, लड़की के घरवालों का कहा है कि, उसका किसी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है इसलिए वो शादी वाले दिन घर से भागी थी.  फिलहाल, पुलिस ने वार्ड सदस्य बालेश्वर उरांव, कन्हाई उरांव और पूर्व पंचायत समिति सदस्य पच्चू राम को हिरासत में ले लिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.