पत्नी को बिना बताए Bitcoin में छिपाकर रखे थे 4 करोड़ रुपये! तलाक के दौरान हुआ खुलासा

 

वर्तमान में पति पत्नी के बीच लड़ाई झगड़े और तलाक जैसी घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। एक जीवनसाथी दूसरे को धोखा के लिए नए नए तरीके अपना रहा है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जब पति ने पत्नी से पैसा छुपाकर रखा। शख्स ने इसे डिजिटल करेंसी बिटकॉइन के रूप में छुपाकर रखा हुआ था, जिसके बारे में महिला को बाद में पता चला। आइए बताते हैं पूरा मामला।

न्यूयॉर्क में एक हैरान कर देने वाला केस सामने आया है। जहां पर पति ने अपनी पत्नी से 12 बिटकॉइन  छिपा कर रखे थे। इनकी कीमत 5 लाख डॉलर (लगभग 4.14 करोड़ रुपये) बताई गई है।  महिला को इसके बारे में तलाक की कार्रवाई के दौरान कुछ महीनों के बाद पता चला। महिला का नाम सरिता बताया गया है। सरिता के पति की कमाई 30 लाख डॉलर सालाना बताई गई है। कोर्ट केस के दौरान शख्स ने अपनी सारी संपत्ति का खुलासा नहीं किया। जिससे महिला को शक होने लगा।

इसके बाद महिला ने एक फॉरेंसिक एकाउंटेंट की मदद ली। जिसके बाद महिला को पता लगा कि उसके पति ने क्रिप्टोकरेंसी में भी निवेश किया हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक सरिता ने कहा कि उसे बिटकॉइन और इस जैसी चीजों के बारे में पता था। लेकिन वह इसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं जानती थी। उसके दिमाग में कभी ये बात भी नहीं आई कि उसका पति उससे कुछ छिपा सकता है, क्योंकि वे दोनों साथ मिलकर ही निवेश कर रहे थे और इस बारे में अक्सर बात किया करते थे। उसके लिए यह सच में हैरान करने वाला था।

तलाक  की कार्रवाई में शामिल वकील ने बताया कि लोग इस तरह से अब पैसा छिपाने लगे हैं और यह आम बात होती जा रही है। इसके पीछे कारण है कि अभी तक  क्रिप्टोकरेंसी को पूरी तरह से रेगुलेट नहीं किया गया है। इसके लिए बैंकों जैसी कोई व्यवस्था नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार फ्लोरिडा, टैक्सास, न्यूयॉर्क और कैलिफॉर्निया के वकीलों का कहना है कि तलाक में अब क्रिप्टो 20 से 50 प्रतिशत तक रोल प्ले कर रही है। क्योंकि पिछले कुछ समय में यह निवेश का सबसे पॉपुलर तरीका बना है। चूंकि यह किसी केंद्रीय बैंक द्वारा रेगुलेट नहीं किया जाता है इसलिए कोई भी किसी निवेशक की क्रिप्टो होल्डिंग का पता नहीं लगा पाता है, न ही इसके कोई दस्तावेज मौजूद होते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.