नदी को दूषित न करें, केन जल आरती में की गई अपील

 

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

बांदा।24 मई। प्रत्येक मंगलवार की भांति इस मंगलवार को भी केन जल आरती कार्यक्रम संपन्न हुआ।

मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने बताया कि केन जल आरती कार्यक्रम विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में बड़े ही विधि – विधान के साथ संपन्न किया गया। आरती के दौरान केन माता के जयकारे भी लगाए गए तथा कार्यक्रम के पश्चात नदी और तालाबों में फैल रही गंदगी के बारे में विस्तृत चर्चा भी की गई।
कार्यक्रम में उपस्थित समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने जनता से अपील करते हुए बताया कि नदी का जल दिन ब दिन गंदा होता जा रहा है तथा तालाबों की स्थिति भी ठीक नहीं है और अगर ऐसा ही हाल होता रहेगा तो एक दिन पानी पीने के लिए भी संकट का सामना करना पड़ सकता है।
जिलाध्यक्ष ने आगे कहा कि केन हमारी जीवनदायनी है और हम इसको स्वच्छ तथा संरक्षित रखना चाहिए। नदी का पानी गंदा हो जाने से पानी पीने के लिए भारी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।
जिलाध्यक्ष ने आगे जानकारी देते हुए बताया की गांवों में भी तालाबों की स्थिति काफी दयनीय है और जहां पर तालाब पानी से भरा होना चाहिए वहां बच्चे अपना खेल का मैदान बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट में जल संरक्षण की बात कही गई है लेकिन प्रशासन की कार्यप्रणाली से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बांदा जनपद में स्वच्छ जल और नदी, नहर , तालाब आदि का सपना एक सपना बनकर ही रह जायेगा। जिला प्रशासन को इस विषय पर गंभीर विचार करना चाहिए और जल के कल के लिए अच्छे प्रयास और एक अच्छी कार्यप्रणाली की आवश्यकता है क्युकी अगर नदी नहर गंदे ऐसे ही गंदे होने लगेंगे और नहर तालाबों का अस्तित्व ही नहीं रहेगा तो आमजनमनस को पीने के लिए पानी कहा से प्राप्त होगा।

कार्यक्रम के दौरान नवनिर्वाचित सभासद कैलाश प्रसाद अनुरागी , अमित निषाद , राममिलन तिवारी, ज्ञानू, को फूल माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डीसी श्रीवास्तव महासचिव पूर्व सैनिक संघ बांदा, रीनू श्रीवास्तव, गायत्री त्रिपाठी, मनुज त्रिपाठी, अरुण गुप्ता कुन्नी जिला अध्यक्ष युवा उद्योग व्यापार मंडल, प्रेम गुप्ता, महेश गुप्ता नगर कोषाध्यक्ष व्यापार मंडल, जिला उपाध्यक्ष राघवेंद्र द्विवेदी जिला उपाध्यक्ष आलोक प्रजापति राजेंद्र मिश्रा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महामंत्री राकेश कुमार त्रिपाठी, जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार, तहसील अध्यक्ष आदित्य प्रताप सिंह प्रचार मंत्री रजनीश प्रजापति, रामकेश प्रजापति नगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष महावीर प्रसाद संतोष राजपूत सहित तमाम कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.