आज *दिनांक 24.05.2023 को नगर आयुक्त द्वारा G 20 रूट* का निरीक्षण के दौरान देखे गए कमियों को दूर किए जाने के निम्न निर्देश दिए गए:-

रोहित सेठ

 

• गिलट बाजार से संत अतुला नन्द स्कूल जाने वाले मार्ग पर डिवाइडर पर लगे पोल्स पर ट्राई कलर वाले लाइट सही प्रकार से जल रहें है या नहीं आज रात में G 20 रूट घूम कर चेक कराए जाने के निर्देश *अधिशासी अभियंता, मार्ग प्रकाश* को दिए गए।

 

• G 20 रूट सर्किट हाउस, गिलट बाजार, संत अतुल आनंद होते हुए एयरपोर्ट मार्ग पर लगाए गए फ्लैक्स कॉलर धूमिल हो गए हैं को चेंज कराते हुए उसके स्थान पर दूसरा फ्लैक्स लगाए जाने के निर्देश दिए गये जिससे मार्ग की सुंदरता निखर कर आम जनमानस के साथ आने वाले आगंतुकों को दिखे।

 

• गिलट बाजार संत अतुल आनंद मार्ग होते हुए एयरपोर्ट मार्ग के डिवाइडरो पर लगे हुए पौधों की धुलवाए कराए जाने के निर्देश दिए गए इससे गर्मियों एवं तपती धूप से पौधो को राहत मिलने के साथ पौधे हरे भरे रहेंगे जिससे पर्यावरण और सुंदरता बनी रहेगी ।

 

• हरहुआ चौराहे से होते हुए TFC अंडरपास से होते हुए TFC मार्ग के दोनो तरफ दुकानों, गुमटियों, ठेले वालों द्वारा बेतरतीब तरीके से मार्ग पर दुकाने लगाए हुए हैं को अभियान चलाकर ठीक कराए जाने के निर्देश दिए गए । जिससे मार्ग पर यातायात बाधित ना हो। इससे आम जनमानस को जाम से राहत मिलेगी।

 

• TFC के सामने पार्क के बगल में कॉर्नर पर इंटरलॉकिंग वाले स्थान के पास यूरिनल बनाए जाने के निर्देश दिए गए इससे पार्क में टहलने वाले लोगो के साथ ही TFC आने वाले आगंतुकों के साथ लोगों को इससे असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

• भोजूबीर सिंधौरा मार्ग पर जीवन दीप स्कूल से TFC के बीच में नाला बना हुआ है नाले का पानी सड़क पर बैक/ओवरफ्लो होकर जल जमाव होने के कारण जहां आम जनमानस को असुविधा होने के साथ यातायात भी प्रभावित हो रहा है उक्त स्थल के नाले की सफाई कराते हुए जल जमाव की समस्या को स्थाई समाधान कराने हेतु PWD को पत्र भेजे जाने के निर्देश दिए गए।

*निरीक्षण के दौरान:-* अपर नगर आयुक्त, श्री राजीव राय उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.