शौचालय सहित अन्य सुविधाओं से रेलवे स्टेशन को करें परिपूर्ण: नवीन – एडीआरएम इन्फ्रा ने निरीक्षण कर प्लेटफार्म नं. 4 के निर्माण कार्य का किया पूजन – भोजनालय में ताला पड़ा देख ली जानकारी, फस्टऐड कार्यालय भी देखा

फतेहपुर। शनिवार को एडीआरएम (इन्फ्रा स्ट्रेक्चर) प्रयागराज मंडल नवीन प्रकाश ने अमृत भारत स्टेशन योजना में चयनित होने के बाद रेलवे स्टेशन पर कराये जाने वाले कामों व स्थान को परखने के लिए स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि रेलवे स्टेशन को शौचालय सहित अन्य सुविधाओं से परिपूर्ण किया जाये। उन्होने प्लेटफार्म नं. 4 के निर्माण कार्य का भूमि भूजन किया। अब लोगों में उम्मीद जाग गई है कि प्लेटफार्म का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जायेगा।
एडीआरएम इन्फ्रा नवीन प्रकाश ने प्लेटफार्म नंबर एक पर मौजूद विभिन्न कार्यालयों का बारीकी से अवलोकन किया। जहां करवाए जाने वाले काम को परखा। रेलवे स्टेशन पर मौजूद भोजनालय में ताला पड़ा देखा। उन्होंने इसके बावत जानकारी हासिल की। मुख्य टिकट पर्यवेक्षक कार्यालय के आग के बचाव के लिए रखी बाल्टियों में भरे पानी व बालू की जांच की। साथ ही रेलवे स्टेशन पर मौजूद फस्टऐड कार्यालय में पहुंचकर डाक्टर अल्ताफ से दवाईयों के बावत जानकारियां हासिल की। उन्होने संबंधित अफसरों के पास मौजूद नक्शे का अवलोकन करते हुए कराए जाने वाले कामों के लिए चिंहित किए गए स्थानों पर जाकर वहां की नापजोख करवाए जाने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को परखा। जिससे जल्द से जल्द काम को पूरा करवाया जा सके। एडीआरएम ने बताया कि जल्द ही रेलवे स्टेशन व सर्कुलेटिंग एरिया में यात्रियों की सुविधाओं के दृष्टिगत शौंचालय सहित अन्य सुविधाओं से रेलवे स्टेशन को परिपूण किया जाएगा। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। आरपीएफ थाने के बगल में खाली पड़े स्थान को डेवलप कराए जाने के लिए यहां पर मौजूद विभिन्न डिपार्टमेंट के प्रयोग में आने वाले विविध स्टोर को तोड़े जाने के निर्देश दिए जिससे खाली पड़े स्थान को अन्य कार्य में प्रयोग किया जा सके। चौरीचौरा से पहुंचे एडीआरएम ने करीब दो घंटे तक विभिन्न बिंदुओ की बारीकी से पड़ताल की। निरीक्षण के दौरान एडीईएन अर्चित जैन, प्रभारी स्टेशन अधीक्षक संदीप सिंह, प्रभारी सीएमआई महेंद्र गुप्ता, आईओडब्ल्यू एके पांडेय, गौरव सोनकर सहित अन्य विभागों के प्रमुख मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.