उत्साह के साथ खेलों का प्रशिक्षण ले रहे छात्र – अटल बिहारी बाजपेयी पार्क में आयोजित समर कैंप में बच्चों ने की प्रैक्टिस – प्रधानमंत्री के खेलो इंडिया को किया जा रहा साकार

फतेहपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खेलो इंडिया के तहत में बच्चों को खेल के गुर सिखाने के लिए 22 स्पोर्ट्स इंडिया समर कैंप का आयोजन स्पोर्ट्स इंडिया ट्रस्ट ने किया। रविवार की सुबह कैंप के खिलाड़ियों ने अटल बिहारी बाजपेयी पार्क जाकर अभ्यास कर आनंद लिया। अपने कोचों के साथ इस समर कैंप के प्रति बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। बड़ी संख्या में बच्चे क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन के गुर सीख रहे हैं।
आधुनिक दौर में खेलों के प्रति शहरों के बच्चों का रुझान कम हुआ है। बच्चे मोबाइल पर गेम खेलकर अपना समय बिता रहे हैं। इससे उनकी आंखों पर गहरा असर पड़ रहा है। उनका शरीर भी दुर्बल होता जा रहा है, इसलिए समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। खेल से ही बच्चों के शरीर का विकास होगा। इसके साथ ही उनको तमाम बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। समर कैंप को अभिभावकों का भी सहयोग मिल रहा है। कैंप का आयोजन स्पोट्रर्स इंडिया के सहयोग से किया जा रहा है। संस्था के अध्यक्ष आसिफ जुबैर फैजी ने बताया कि समर कैंप में अन्य स्कूल के बच्चे भी भाग ले रहे हैं। आसिफ जुबैर फैजी भी फुटबॉल के राज्य स्तर के खिलाड़ी रह चुके हैं। जिला फुटबॉल संघ के सचिव भी हैं। उनका कहना कि जिले के कई खिलाड़ी राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। समर कैंप में सुबह छह बजे से आठ बजे और शाम को चार बजे से छह बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। क्रिकेट का प्रशिक्षण मुहम्मद जमाल देंगे। कैंप में लड़कियों को भी बैडमिंट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.