बरसडा मानपुर बालू खदान में पाल ने फोरा पाला, सीमा के बाहर अवैध खनन को अंजाम दे डाला

 

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

नरैनी/बांदा। छुटभैया नेता पाल, अवैध खनन की ढाल और प्रशासन की नाल, बनकर उभरा है । बरसडा मानपुर निजी भूमि बालू खदान में निर्धारित सीमा क्षेत्र के बाहर अवैध खनन का खेल जोरों पर चल रहा। छुटभैय्ए नेता पाल ने पाला फोरने का प्लान पहले से तैयार किए बैठा हुआ था जैसे ही मौका मिला पाला फोरकर दूसरे के पाले में जाकर अवैध खनन का खेल खेलना शुरू कर दिया है।

नरैनी क्षेत्र अंतर्गत बरसडा मानपुर में निजी भूमि पर संचालित बालू खदान में अवैध खनन व परिवहन का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। साहब चौंकिए मत यहां तो सत्ताधारी नेता जी के सामने कायदे कानून पानी मांगते हैं मजाल क्या है जो किसी प्रकार की कोई कार्यवाही अधिकारी कर्मचारी कर पाएंगे। जी हां बिलकुल सही पढा है आपने बरसडा मानपुर में एक सत्ताधारी नेता की दबंगई के बल पर बालू का अवैध खनन व परिवहन बदस्तूर जारी है। वहीं जिले के जिम्मेदार इस तर्ज पर चल रहे हैं कि नाच मेरी बुलबुल के पैसा मिलेगा, कहां कद्रदान हमें ऐसा मिलेगा।
बाकी रही मीडिया की बात तो बहरूपिया पाल (दलाल) मीडिया को मैनेज कर रहा है। अब यहां की पोल खोलने वाला कौन है। बालू के अवैध खनन व परिवहन में मुठ्ठी भर पैसों के लिए पूरी तरह से लिप्त केसव पाल मीडिया मैनेजमेंट के नाम पर बालू खदान संचालक को गुमराह कर लाखों रुपए डकार गया है।

कांग्रेस का छोटभैये नेता ने पाल बरसण्डा मानपुर खदान मैनेजमेंट का ठेका ले लिया। जो अपने आप को पत्रकारों का ठेकेदार बताता है।

लालसोने की कमाई में दलीय मर्यादाएं लगातार तार-तार होती जा रही हैं। जहां एक तरफ कांग्रेस की कद्दावर नेता जनता में अपनी पकड़ बनाने में जुटे हैं वहीं छुटभैया नेता पाल पार्टी की छवि की खाल उतारने पर आमादा है।

ताजा मामला नरैनी क्षेत्र के अंन्तर्गत बरसडा मानपुर में चलने वाली निजी भूमी बालू खदान सत्ता पक्ष के नेता की खदान के अवैध खनन पर पर्दा डालने के लिए मैनेजमेंट का ठेका कांग्रेस के एक छुटभैये नेता (दलाल) केशव पाल ने लेकर लाखों का वारा-न्यारा कर दिया है।

अपने निजी लाभ के लिए इस तथाकथित कांग्रेसी पाल नेता ने अपने दल की सारी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है। उधर बरसण्डा मानपुर के कई ग्रामीणों ने खदान में निर्धारित सीमा क्षेत्र से बाहर अवैध खनन होने की शिकायत उच्चाधिकारियों से करते हुए कार्यवाही की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.