छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवक ने नाबालिग लड़की को उसके घर पर ही जिंदा जलाया

 

मैनपुरी में छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक नाबालिग लड़की को उसके घर पर ही जिंदा जलाकर मार दिया गया। उसके गांव के युवक अंकित ने ही नाबालिग को उसके भाई के सामने मिट्टी का तेल डालकर जलाया। घटना मैनपुरी के थाना कोतवाली क्षेत्र में हुई थी।

नाबालिग ने इलाज के दौरान सैफई मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। वहीं पिता की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि युवक लड़की को कई महीने से परेशान कर रहा था।

चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। घटना के बाद नाबालिग का पूरा परिवार टूट चुका है। घटना को तकरीबन 15 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी गांव में हर किसी की जुबान पर उसी नाबालिग का नाम है।

घटना के 15 दिन बाद भी घर में पसरा है सन्नाटा
नाबालिग के घर में दो परिवार रहते हैं। एक नाबालिग के चाचा का परिवार और दूसरा उसका। हम लोग नाबालिग के परिवार के पास गए। जहां हमें नाबालिग के पिता और दो भाई मिले। नाबालिग की मां की मौत तीन साल पहले ही हो चुकी है।

अब बेटी के जाने के बाद से घर में हर तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। हम लोग एक कमरे में गए जहां पर सामने नाबालिग की मां की तस्वीर रखी हुई है। जिस पर माला चढ़ा हुआ है। मां के पास ही बेटी की तस्वीर भी रखी हुई है। जिसके सामने दिया जल रहा है। हमने पहले पिता से बात की।

हमने जब पिता से बात करना चाहा तो वो बहुत उदास हो गए। वो भारी मन से बोले- अब कुछ बचा नहीं है मेरे पास बताने के लिए। पत्नी तो पहले ही साथ छोड़ गई थी, अब बिटिया भी चली गई। पिता का कहना था कि उनकी बेटी 6 महीने से घर की इज्जत बचाने के लिए अकेले ही सब कुछ सह रही थी।

उसने हमसे कभी कुछ नहीं कहा। गांव के लड़के ने उसका घर से निकलना मुश्किल कर दिया था। हमारी बेटी के साथ गलत काम करने के लिए बोल रहा था। लेकिन हमारी बेटी इस बात के लिए राजी नहीं थी। जिसको लेकर वो धमका रहा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.