रिश्तो को किया शर्मसार यहाँ एक नवविवाहिता के साथ उसके पति जेठ और तीन भतीजो ने किया रेप

 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक नवविवाहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। उन्होंने ससुराल के कई लोगों पर बार-बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

नवविवाहिता का कहना है उत्तर प्रदेश के जालौन जिला और ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को कई बार इस मामले को लेकर शिकायती आवेदन दे चुकी है, लेकिन अभी तक उसके आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है, ना ही उसकी कोई सुनवाई की जा रही है।

नवविवाहिता ने पुलिस अधिकारियों के सामने पहुंचकर अपने पति, जेठ और तीन भतीजो पर लगातार दुष्कर्म किये जाने का आरोप लगाया है। इस नवविवाहिता महिला का कहना है कि उसकी शादी ठीक एक साल पहले हुई थी। ससुराल पहुंचते ही उसका जीवन नरकीय हो गया। पति उसे कमरे में बंद कर अपने जेठ समेत भतीजों को एक-एक कर रूम में भेजता है। वे सभी महिला के साथ बलात्कार किया। विरोध करने पर पति ने उसके साथ मारपीट की। महिला का कहना है कि उसका पति शाहिद अली अपने बड़े भाइयों से भी उसका बलात्कार करवाता था।

महिला ने बताया कि उसको कभी अपने मायके में माता-पिता से कभी बातचीत भी नहीं करने दिया जाता है। उस पर इतनी पाबंदी लगा रखी कि घर से निकलना मुश्किल हो गया। महिला का कहना है कि आखिरकार उसे 24 सितंबर 2022 को उसके पति को आश्वात करके वह अपने मायके वालों से घटना का जिक्र नहीं करेगी। इस शर्त पर मायके ग्वालियर आई। और तब से वह अपने ससुराल नहीं गई है और बाद में महिला ने इस बात की शिकायत जालौन जिले के 8 थाने में शिकायत की। जिसकी आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

उसके बाद ग्वालियर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंची, लेकिन यहां भी कई दिनों से चक्कर लगा रही है। पुलिस उसकी एफआईआर नहीं लिख रही है। वहीं पुलिस ने इस मामले में महिला को जांच पड़ताल के बाद उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। पुलिस का कहना है कि जालौन जिले में वरिष्ठ अधिकारियों को भी शिकायत की है। इसलिए पहले वहां की जांच पड़ताल कर जानकारी हासिल की जाएगी। जिसके बाद ग्वालियर में संबंधित लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.