इंदौर के राऊ-रंगवासा इलाके के फाइबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग

 

इंदौर के राऊ-रंगवासा इलाके में बुधवार रात एक फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग से एक किलोमीटर दूर तक काला धुआं फैल गया। आसपास के इलाके को रात में पुलिस और फायर बिग्रेड ने खाली कराया। आग पर काबू पाने में करीब छह से ज्यादा घंटे लगे। आग लगने का कारण स्पष्ट नही हो पाया है।

फायर बिग्रेड के मुताबिक रात करीब 12 बजे उन्हें कंट्रोल रूम पर सूचना मिली थी कि रंगवासा के पास एक फाइबर कंपनी में भीषण आग लगी है। सूचना के बाद फायर टीम मौके पर पहुंची। जहां आग की लपटें काफी भयानक थी। आग बुझाने में फायर कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब दो लाख लीटर से अधिक पानी डालकर आग पर काबू किया गया।

ट्रेजर टाउन और आसपास के इलाके में रात में काफी काला धुआं फैल गया। फायबर जलने के चलते सड़क पर रात में निकले वाहन चालकों के साथ घरों में सो रहे टाउनशिप के आसपास के लोगों को घबराहट महसूस हुई। फायर बिग्रेड के मुताबिक अब आग पूरी तरह से काबू में है।

फायर बिग्रेड के अफसरों के मुताबिक आग बुझाने के लिए शहर के पांच स्टेशनों के साथ महू और पीथमपुर से भी गाड़ियां बुलाई गई थी। करीब 50 से ज्यादा फायर कर्मी देर रात तक आग पर काबू करने का प्रयास करते रहे। फायबर की फैक्ट्री स्व प्रदीप कुमार की बताई जा रही है। इस फैक्ट्री के जनरल मैनेजर का नाम रामकरण पुत्र कालूराम मीणा सामने आया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.