ओडिशा ट्रेन हादसे में मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये मिलेंगे, प्रधानमंत्री और रेल मंत्रालय ने की घोषणा

 

ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद अब भी बचाव कार्य जारी है। बचाव और राहत कार्यों के दौरान कई घायलों को कटक, भुवनेश्वर और बालासोर के अस्पतालों में भेजा जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने पुष्टि की है कि हादसे में 237 लोगों की मौत हुई है और 900 लोग घायल हुए हैं।

यह भयानक हादसा शुक्रवार शाम को हुआ। इसमें मालगाड़ी, हावड़ा एक्सप्रेस और कोरोमंडल एक्सप्रेस आपस में टकरा गईं। हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को प्रधानमंत्री की तरफ से 2 लाख रुपये और रेल मंत्रालय की ओर से 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है।

ओडिशा में हुए इस भयानक हादसे में 237 लोगों की मौत हो गई है। रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। इस हादसे में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

साथ ही इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। इस संदर्भ में बोलते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, यह दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और हादसे में मरने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और नाबालिगों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पीएम मोदी ने ओडिशा ट्रेन हादसे के पीडि़तों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। पीएमओ ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी। ट्वीट में कहा गया है, पीएमएन आरएफ ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 2 लाख रुपये प्रदान करेगा। साथ ही घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.