मां की डांट से नाराज नाबालिग बेटी ने कमरे में लगाया फांसी का फन्दा, सुसाइड नोट में लिखा- ‘अब किसी को डांटना नहीं पड़ेगा, आई लव यू’

 

हरियाणा के फरीदाबाद में मां की डांट से नाराज नाबालिग बेटी ने कमरे में फंदा लगा कर जान दे दी। बेटी और बेटे में टूथब्रश को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसमें पड़ी डांट को वह सहन नहीं कर पाई। फंदा लगाने से पहले बेटी ने एक लाइन का सुसाइड नोट लिखा- ‘अब किसी को डांटना नहीं पड़ेगा, आई लव यू’। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद वारिसों को सौंप दिया।

तिरखा कॉलोनी में रहने वाले लड़की के दादा रामेश्वर ने बताया- शुक्रवार को उसकी 17 साल की पोती मनीषा के टूथब्रश से छोटे भाई संजू ने दांत साफ कर लिए। मनीषा को इसका पता चला तो वह नाराज हो गई। भाई-बहन में इसी बात पर झगड़ा शुरू हो गया। मनीषा ने तैश में आकर छोटे भाई का ब्रश तोड़ दिया। दोनों को लड़ते देख मां गीता वहां आई। मनीषा बड़ी थी तो पहली डांट उसे पड़ी। मां ने बेटे को भी डांटा कि इतनी छोटी बात पर इस तरह क्यों झगड़ा कर रहे हो।

भाई-बहन का झगड़ा तो खत्म हो गया लेकिन इस डांट से मनीषा मानो सदमे में चली गई। इसके बाद मां गीता समेत पूरा परिवार पड़ोस में कीर्तन में चला गया। तब तक किसी ने यह नहीं सोचा था कि मनीषा के मन में क्या चल रहा है।

जब वे कीर्तन से वापस लौटे तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। तेज आवाज में टीवी चल रहा था। उन्होंने दरवाजा खटखटाया तो किसी ने नहीं खोला। उन्होंने अंदर झांककर देखा तो मनीषा फंदे से लटकी हुई थी।

दादा ने कहा- शायद पोती को लगा कि मुझे बेवजह डांटा गया। हर बार मुझे ही डांट पड़ती है। भाई को ज्यादा कुछ नहीं कहते। इसी वजह से उसने यह कदम उठा लिया। मां गीता भी बेटी की खुदकुशी से गम में डूबी है। उसे भी समझ नहीं आ रहा कि बेटी को डांटकर कितनी बड़ी गलती कर दी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.