लखनऊ में रिटायर्ड IPS डीके शर्मा ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर की सुसाइड

 

 

लखनऊ के गोमती नगर में रिटायर्ड IPS डीके शर्मा ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया। 73 साल के शर्मा पत्नी और दो बेटों के साथ विकास खंड इलाके में रहते थे। कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। इसमें डिप्रेशन की वजह से जान देने की बात लिखी हुई है। डीके शर्मा 2010 में DG आवास विकास पुलिस निगम के पद से रिटायर्ड हुए थे।

हालांकि, पुलिस ने उस कमरे को सील कर दिया है, जिसमें डीके शर्मा की लाश मिली है। सुसाइड के बाद जो फोटो सामने आई है। उसमें लाश कुर्सी पर थी। सामने छोटी टेबल रखी हुई है। पुलिस के मुताबिक, शर्मा ने कुर्सी में बैठकर कनपटी पर गोली मारी है। रिवॉल्वर भी कुछ दूरी पर पड़ा मिला है। उसे जांच के लिए भेजा गया है। फर्श पर काफी खून बिखरा हुआ है।

फॉरेंसिक और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंचे। कमरे में सबूत इकट्‌टा किए। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह 7.15 बजे पुलिस को डीके शर्मा के सुसाइड की सूचना मिली। ऐसे में माना जा रहा है कि उन्होंने सुबह के वक्त ही खुद को गोली मारी है। घटना के वक्त घर में कौन-कौन था? कौन कहां था? इस बारे में डिटेल नहीं मिल पाई है।

पुलिस अफसरों का कहना है कि जिस पोजिशन में लाश मिली है। उससे लगता है कि पूरा प्लान करके उन्होंने सुसाइड किया है। वह कुर्सी में बैठे उसके बाद पिस्टल से कनपटी में गोली मारी। फिलहाल, सीनियर आईपीएस से मामला जुड़ा होने के चलते पुलिस सभी एंगल पर जांच कर रही है।

‘मैं अपनी ताकत और हेल्थ खो रहा हूं’
कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उन्होंने अपनी बीमारी को सुसाइड की वजह बताया है। लिखा है-“मैं सुसाइड कर रहा हूं। मैं एनजाइटी से परेशान हूं। मैं अपनी ताकत और हेल्थ को खो रहा हूं। इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।” सुसाइड नोट के आखिरी में उन्होंने अंग्रेजी में अपना नाम लिखा। आज की तारीख लिखी और फिर सिग्नेचर भी किए। इसके ऊपर ही उन्होंने वह पेन रख दिया, जिससे उन्होंने इस नोट को लिखा था। यह नोट कमरे की टेबल पर एक राइटिंग पैड में लिखा मिला।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.