विकास कार्यों में हो रही धांधली की डिप्टी सीएम से शिकायत – प्रधानपति पर ग्रामीणों ने मढ़े गंभीर आरोप, कानूनी कार्रवाई की मांग

फतेहपुर। हस्वा विकास खंड की ग्राम पंचायत रामपुर थरियांव के ग्रामीणों ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साथ ही जिलाधिकारी श्रुति को अलग-अलग शिकायती पत्र सौंपकर ग्राम पंचायत में हो रहे विकास कार्यों में की जा रही धांधली की जहां शिकायत की है वहीं प्रधानपति पर गंभीर आरोप मढ़ते हुए कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई।
ग्राम पंचायत रामपुर थरियांव के ग्रामीणों ने एक दिवसीय भ्रमण पर जनपद आये उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक को शिकायती पत्र सौंपकर बताया कि ग्राम पंचायत में वर्तमान प्रधानपति व उसके गुर्गों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से अवैध धन की वसूली की जा रही है। जिसमें ज्यादातर गरीबों से आवास सूची में नाम दर्ज करवाने के नाम पर रकम वसूली गई है। बताया कि रकम न देने पर अपात्र बताकर आवास कटवाने की धमकी दी जाती है। इसके अलावा ग्राम पंचायत में हैंडपम्प रिबोर व मनरेगा के तहत हो रहे विकास कार्यों में भारी खेल सरकारी धन का बंदरबांट किया गया है। जिसमें प्रधानपति द्वारा अकूत सम्पत्ति जुटाई गई है। वसूली और भ्रष्टाचार के पूरे मामले में ब्लाक के संबंधित अधिकारी भी पूरी तरह संलिप्त हैं। जिसकी शिकायत कई बार जिलाधिकारी से की गई जिसमें अभी तक जांच कर कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है। डिप्टी सीएम से मांग किया कि ग्राम पंचायत में वसूली करने वाले प्रधानपति व उनके गुर्गों के साथ-साथ संबंधित अधिकारियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाये। इस मौके पर राधा देवी, शंकर लाल, रेखा देवी, कमलेश, जियाकली, दुर्गी देवी, राम किशोर सहित तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.